वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी होंगे अगले राष्ट्रपति, सी.रंगराजन अगले वित्त मंत्री!

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी होंगे अगले राष्ट्रपति, सी.रंगराजन अगले वित्त मंत्री!
नई दिल्ली। वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी कांग्रेस की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे। कांग्रेस ने प्रणब का नाम करीब करीब तय कर लिया है। प्रणब मुखर्जी के पारिवारिक सूत्रों के हवाले से यह खबर दी गई है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने प्रणब को इस बारे में जानकारी दे दी है। कांग्रेस 15 जून को इस संबंध में औपचारिक घोषणा कर सकती है।

बताया जा रहा है कि रिजर्व बैंक के पूर्व गर्वनर सी.रंगराजन नए वित्त मंत्री हो सकते हैं। प्रणब की राह में रोडा बन रही तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी को भी वित्त मंत्री के नाम पर अब कोई आपत्ति नहीं है। ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार कांग्रेस को तय करना है। कांग्रेस जो भी उम्मीदवार तय करेगी उन्हें उस पर आपत्ति नहीं होगी। पहले कहा जा रहा था ममता बनर्जी प्रणब के नाम पर राजी नहीं है। रविवार को पश्चिम बंगाल के कांग्रेसी नेता ने ममता से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी का समर्थन करने की अपील की थी।

कांग्रेस नेता और पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री मनस भूहिया ने ममता से अपील की थी कि अगर कांग्रेस प्रणब को राष्ट्रपति का उम्मीदवार घोषित करे तो वह उनका समर्थन करें। इस बीच पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा सोमवार को वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी से मुलाकात करने वाले हैं। यह मुलाकात पश्चिम बंगाल को आर्थिक पैकेज दिए जाने की मांग को लेकर होने वाली है। हाल ही में ममता जब दिल्ली गई थी तब प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने कहा था कि अगर उनकी मांग मान ली गई तो अन्य राज्य भी इसी तरह की मांग करेंगे।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer