संसद सुरक्षा उल्लंघन मामला: दो और लोग हिरासत में,मास्टरमाइंड ललित झा ने पुलिस के सामने किया सरेंडर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 15 Dec, 2023

संसद सुरक्षा उल्लंघन मामला: दो और लोग हिरासत में,मास्टरमाइंड ललित झा ने पुलिस के सामने किया सरेंडर
नई दिल्ली । ललित झा को गिरफ्तार करने के बाद, दिल्ली पुलिस ने 13 दिसंबर के संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले की जांच के सिलसिले में दो और लोगों को हिरासत में लिया है।

ललित झा को गुरुवार रात गिरफ्तार किया गया।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने दो और लोगों को हिरासत में लिया है, जिनकी पहचान महेश और कैलाश के रूप में हुई है।

सूत्र ने यह भी कहा कि स्पेशल सेल यह समझने के लिए संसद के बाहर क्राइम सीन रीक्रिएट करने की भी संभावना है कि वे धुएं के डिब्बे के साथ लोकसभा के अंदर कैसे जाने में कामयाब रहे।

सूत्र ने यह भी कहा कि गुरुवार रात गिरफ्तार किए गए झा को अदालत में पेश किया जाएगा।

सूत्रों ने बताया कि झा ने गुरुवार रात नई दिल्ली जिले के कर्तव्य पथ पुलिस थाने में आत्मसमर्पण कर दिया और घटना की आगे की जांच के लिए उन्हें विशेष शाखा को सौंप दिया गया।

दिल्ली की एक अदालत ने संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में गिरफ्तार चार आरोपियों को गुरुवार को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

उनके और पश्चिम बंगाल के निवासी और बिहार के मूल निवासी झा के खिलाफ पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में दर्ज मामले में आईपीसी की धारा 120-बी, 452, 153, 186 और 353 के साथ-साथ यूएपीए की धारा 16 और 18 शामिल हैं।

अदालती कार्यवाही के दौरान, अभियोजन पक्ष ने गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों को आतंकवादी करार दिया और दावा किया कि उन्होंने डर पैदा करने के इरादे से संसद पर सुनियोजित हमला किया था।

पुलिस ने अदालत को सूचित किया कि उन्होंने आरोपियों के खिलाफ आरोपों में यूएपीए अधिनियम की धारा 16 (आतंकवाद) और 18 (आतंकवाद की साजिश) को शामिल किया है।

--आईएएनएसये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार


Mixed Bag

Ifairer