ओसामा ने नहीं किया था अपना बचाव

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 , 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
ओसामा ने नहीं किया था अपना बचाव
पाकिस्तान के ऎबटाबाद में अमेरिकी सुरक्षा बलों की कार्रवाई में ओसामा बिन लादेन के मारे जाने की घटना के बारे में एक नई जानकारी सामने आई है।

इसमें कहा गया है कि ओसामा को उसके कमरे में नहीं, बल्कि उस वक्त गोली मारी गई थी जब अपने शयनकक्ष से बाहर की ओर झांक रहा था तथा उसके बचाव के लिए कोई विशेष व्यवस्था नहीं थी। अमेरिकी नौसेना की विशेष इकाई सील के पूर्व कर्मी मार्क बिसोनेट की पुस्तक "नो इजी डे : द फस्टहैंड अकाउंट ऑफ द मिशन दैट किल्ड ओसामा बिन लादेन" में ऎबटाबाद की कार्रवाई के कुछ घंटों को लेकर नए तथ्य दिए गए हैं। बिसोनेट ने ऎबटाबाद कार्रवाई पर आधारित यह पुस्तक मार्क ओवेन के छk नाम से लिखी है।

वह ऎबटाबाद में कार्रवाई करने वाले सील के दल में शामिल थे। ब्रिटिश समाचार पत्र "डेली मेल" के अनुसार इस पुस्तक में कहा गया है कि ओसामा उपरी मंजिल पर मौजूद अपने कमरे से बाहर की ओर देख रहा था उसी वक्त सील के जवान ने उसे गोली मार दी। ओवेन लिखते हैं कि पूरा मिशन कई मामलों में उस कहानी से जुदा है, जो अब तक पूरी दुनिया को बताई गई है। उनका कहना है कि हम चंद कदमों में ही उपरी मंजिल पर पहुंचे थे। उसी समय मैंने गोलीबारी की आवाज सुनी। मैं यह पता नहीं कर सका कि इस गोलीबारी में लक्ष्य को भेदा गया अथवा नहीं। वह व्यक्ति कुछ पलों के लिए अंधेरे में गायब हो गया।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer