बराक ओबामा की जवानी के किस्से....

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
बराक ओबामा की जवानी के किस्से....
वॉशिंगटन अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की जवानी में उनकी लव लाइफ के कई राज खुल गए हैं जी हां बराक ओबामा: द स्टोरी नाम की किताब जल्द ही बाजार में आएगी जवानी के दिनों उनकी महिला फ्रेंड रहीं जेनवियेव कुक प्रेम की सीक्रेट कई राज  हैं.


शक्तिशाली शख्सियत अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की महिला फ्रेंड की पहचान पहली बार सामने आई है.

अस्सी के दशक में जब ओबामा न्यूयॉर्क में रहते थे तब उनकी गर्लफ्रेंड रहीं जेनवियेव कुक की सीक्रेट डायरियों के आधार पर डेविड मैरानिस ने बराक ओबामा: द स्टोरी नाम की किताब लिखी है

डेली मेल के मुताबिक डायरियों में कुक ने युवा ओबामा के प्यार, विश्वास, मूड, करैक्टर और पर्सनैलिटी के साथ-साथ जद्दोजहद भरे लम्हों का भी जिक्र किया है। ऑस्ट्रेलियन डिप्लोमैट की बेटी जेनवियेव कुक और ओबामा की पहली मुलाकात 1983 में न्यूयॉर्क के ईस्ट विलेज में क्रिसमस पार्टी में हुई थी। तब ओबामा 22 साल के थे और कुक 25 साल की।

कुक ने लिखा कि ओबामा तब दुनियादारी सीख रहे थे। मैनहट्टन के साधारण से अपार्टमेंट में रहकर छोटी-सी नौकरी करते हुए वह खुद को समझने की कोशिश कर रहे थे। मैं जल्दी ही आpर्यजनक ओबामा पर फिदा हो गई। हम हर गुरूवार रात और वीकएंड पर मिलते थे। कुक के मुताबिक संडे को ओबामा को सिर्फ ब्लू-वाइट सारोंग (कमर पर बांधने वाला कपडा) पहनकर मटरगश्ती करना और कॉफी पीते हुए अखबारों में क्रॉसवर्ड्स सॉल्व करना पसंद था। उन्हें टूना सैंडविच बनाना अच्छा लगता था। ओबामा की सेक्सुअल लाइफ से मैं बहुत खुश थी। उनके पसीने की गंध, कमरे से निकलती स्मोकिंग और डियोडोरेंट की महक मुझे पागल कर देती थी।

कुक ने दावा किया है कि अमेरिकन मां और केन्याई पिता की संतान ओबामा अपनी नस्लीय पहचान को लेकर बहुत कन्फ्यूज्ड रहते थे। उनके विचार गोरों की तरह थे लेकिन इससे वह अक्सर खुद को ठगा महसूस करते थे। आखिर में उन्होंने फैसला किया कि मुझे ब्लैक जैसा हो जाना चाहिए क्योंकि यही मेरे लिए बेहतरीन होगा। वह खुद को आजाद दुनिया का कूल और कैलकुलेटेड लीडर मानते थे। मीठा बोलते थे, खुले और भरोसेमंद दिखते थे। वर्ष 1984 में कुक ने लिखा कि हमारे रिश्ते में सेक्स की गरमाहट भी थी लेकिन कुछ ऎसा था कि मैं एडजस्ट नहीं कर पा रही थी। अंदर ही अंदर इतना कुछ चल रहा था कि वह मेरी पहुंच से बाहर हो गए। उन्होंने खुद को सीमित कर लिया है। इसी साल कुक प्राइमरी स्कूल में टीचर बन गईं और ओबामा ने शिकागो में कम्यूनिटी ऑर्गनाइजर बनने पर ध्यान लगा लिया।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer