हॉलीवुड में ओबामा के ढेरों समर्थक, रोमनी-ओबामा में मुकाबला

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Nov, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
हॉलीवुड में ओबामा के ढेरों समर्थक, रोमनी-ओबामा में मुकाबला
अमेरिका में हॉलीवुड हमेशा से डेमोक्रेटिक पार्टी का समर्थन करता रहा है। इस बार के राष्ट्रपति चुनाव में भी यह समर्थन कम नहीं हुआ है। अब भी हॉलीवुड में मौजूदा राष्ट्रपित व डेमोक्रेट उम्मीदवार बराक ओबामा के समर्थकों की बडी तादाद है। ओबामा के समर्थकों में रॉबर्ट रेडफोर्ड से लियोनार्ड डी-कैप्रियो, बारबरा स्ट्रीसैंड से स्कारलेट जोहांसन, मॉर्गन फ्रीमैन से सैमुअल जैक्सन तक शामिल हैं।

अभिनेता जॉर्ज क्लूनी तिनसेल शहर में ओबामा के सबसे बडे हॉलीवुड समर्थक हो सकते हैं जिन्होंने उनके चुनाव प्रचार के लिए इस साल मई में लॉस एंजेलिस में वित्तीय अनुदान उगाही कार्यक्रम की मेजबानी की थी। इस कार्यक्रम में डेढ करोड डॉलर का चंदा इक्टठा हुआ। क्लूनी ने ऎसे कई अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किए थे जिनमें इस साल अगस्त में जेनेवा में आयोजित कार्यक्रम भी शामिल है। इसमें छह लाख 25 हजार डॉलर की राशि इक्टठी की गई थी। ओबामा ने भी उन्हें सार्वजनिक तौर पर अपना अच्छा मित्र बताया।

भारतीय मूल के अभिनेता काल पेन्न ने ओबामा प्रशासन से जुडने के लिए अपने अभिनय करियर को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया। कई अन्य अभिनेता ओबामा के राजनीतिक विज्ञापनों में दिखे, जिसके जरिये उन्होंने लोगों से उनके पक्ष में मतदान की अपील की। इनमें जैक्सन भी शामिल हैं। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में मतदान से एक दिन पहले डेमोक्रेटिक व रिपब्लिकन प्रत्याशी बराक ओबामा और मिट रोमनी के बीच मुकाबला पूरी तरह से बराबर का हो गया है।

सबकी निगाहें मतदाताओं पर टिकी हुई हैं। न्यू जर्सी जहां कुछ दिन पहले सैंडी तूफान ने तबाही मचाई थी, वहां के लोगों को ईमेल से अपना वोट डालने की अनुमति दी गई है। वहां के लोगों को मतदान केंद्र तक पहुंचने में काफी दिक्कतें आ सकती हैं, इसके मद्देनजर उन्हें ईमेल से वोट डालने की अनुमति दी गई है। अमेरिका में ऎसे ही कुछ राज्य हैं जहां के लोगों का वोट दोनों प्रत्याशियों के लिए काफी जरूरी है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer