बदल गया है टाटा काईट-5 का नाम, अब हुआ ....

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 Feb, 2017

बदल गया है टाटा काईट-5 का नाम, अब हुआ ....
टाटा मोटर्स ने अपनी अपकमिंग टाटा काईट-5 काॅन्सेप्ट का नाम बदल दिया है। अब यह कार टाइगाॅर नाम से आएगी। टाटा मोटर्स ने अपनी नई काॅम्पैक्ट सेडान का आॅफिशियली स्कैच जारी किया है जिसकी लाइसेंस प्लेट पर कार का नाम लिखा है। इमेज में आप इसे देख सकते हैं। इस कार को पिछले साल के आॅटो एक्सपो में दिखाया जा चुका है आने वाले कुछ महीनों में लाॅन्च होनी है। यह कार पूरी तरह कंपनी की हैचबैक टियागो की डिजाइन पर बेस्ड है।

टाइगाॅन के लिए उसी प्लेटफार्म का इस्तेमाल हुआ है जिसपर पर टियागो बनी है। डिजाइन और फीचर्स के साथ इंजन स्पेक्स भी वहीं है। यहां तक की फ्रंट फेसिका भी टियागो जैसी ही होगी। हां, एक खास अंतर आपको आसानी से समझ आ सकता है। यह है सेपरेट बूट स्पेस, जो पीछे की तरह अलग से देखा जा सकता है। आॅवरआॅल यह कार कंपनी की इम्पेक्ट डिजाइन फिलाॅस्पी पर तैयार हुई है।

इस कार का इंजन भी टियागो से ही लिए हुए हैं। टियागो की तरह पेट्रोल व डीज़ल आॅप्शन यहां भी देखने को मिलेंगे। पेट्रोल में 1.2 लीटर रेवोट्राॅन और डीज़ल में 1.05 लीटर रेवोट्राॅर्क इंजन दिया जाने वाला है। दोनों में टियागो की तरह 5 स्पीड गियरबाॅक्स दिया जाएगा, लेकिन आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन यहां देखने को मिल सकता है। सीधा मुकाबला मारूति डिज़ायर, फोर्ड एस्पायर, हुंडई एक्सेंट, फाॅक्सवेगन एमियो के साथ टाटा की ही जे़स्ट से होगा। कीमतों की बात करें तो टियागो का शुरूआती दाम 3.20 लाख रूपए (एक्सशोरूम) है। इसे देखते हुए नई काॅम्पैक्ट सेडान की कीमत 4.50 लाख रूपए से शुरू हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो सेगमेंट में सबसे सस्ती कार का फायदा इस कार को हो सकता है।


# बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके

# गोपी बहू कितना ग्लैमर अवतार देखकर चौंक जाएंगे आप!

# ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...


Mixed Bag

Ifairer