भारत में भेदभाव के लिए कोई जगह नहीं : पीएम मोदी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Jan, 2022

भारत में भेदभाव के लिए कोई जगह नहीं : पीएम मोदी
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि आज हम एक ऐसी व्यवस्था बना रहे हैं जिसमें भेदभाव के लिए कोई जगह नहीं है और एक ऐसे समाज का निर्माण कर रहे हैं जो समानता और सामाजिक न्याय की नींव पर मजबूती से खड़ा हो। प्रधानमंत्री मोदी आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत के ओर के राष्ट्रीय लॉन्च समारोह में मुख्य भाषण दे रहे थे।

सभा को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव समारोह में ब्रह्मा कुमारी संस्था द्वारा कार्यक्रम स्वर्ण भारत के लिए भावना और प्रेरणा का उदाहरण है।

उन्होंने कहा, एक तरफ व्यक्तिगत आकांक्षाओं और सफलताओं और दूसरी ओर राष्ट्रीय आकांक्षाओं और सफलताओं के बीच कोई अंतर नहीं है।

प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि हमारी प्रगति राष्ट्र की प्रगति में निहित है।

प्रधानमंत्री ने कहा, राष्ट्र हमसे है, और हम राष्ट्र के माध्यम से मौजूद हैं। यह अहसास एक नए भारत के निर्माण में हम भारतीयों की सबसे बड़ी ताकत बन रहा है।

उन्होंने भारतीय इतिहास के विभिन्न युगों में उल्लेखनीय महिलाओं के योगदान और सशस्त्र बलों में महिलाओं के प्रवेश, अधिक मातृत्व अवकाश, अधिक मतदान के रूप में बेहतर राजनीतिक भागीदारी और मंत्रिपरिषद में प्रतिनिधित्व के रूप में सूचीबद्ध विकासों के बारे में बात की।

उन्होंने संतोष व्यक्त किया कि यह आंदोलन समाज के नेतृत्व में है और देश में लिंग अनुपात में सुधार हुआ है।

प्रधानमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी भारत की छवि खराब करने की प्रवृत्ति पर खेद जताया।

हम यह कहकर इससे दूर नहीं हो सकते कि यह सिर्फ राजनीति है। यह राजनीति नहीं है, यह हमारे देश का सवाल है। आज, जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, तो यह भी हमारी जि़म्मेदारी है कि दुनिया को भारत के बारे में ठीक से पता होना चाहिए। (आईएएनएस)

घरेलू उपाय से रखें पेट साफ

ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...

आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...


Mixed Bag

Ifairer