ओबामा को तलाक देने वाली थीं मिशेल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
ओबामा को तलाक देने वाली थीं मिशेल
लंदन। मिशेल ओबामा अपने पति व मौजूदा अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को कुछ साल पहले तलाक देने वाली थीं। लेखक एडवर्ड क्लेन की किताब द एमचुर के मुताबिक दोनों की शादीशुदा जिंदगी में कडवाहट का यह पल साल 2000 में उस वक्त आया था जब मिशेल ने ओबामा को शिकागो से सेनेट का चुनाव नहीं लडने की सलाह दी लेकिन वह नहीं माने।

किताब में कहा गया है कि शिकागो की एक सीट से सेनेट के चुनाव में ओबामा की करारी हार के बाद मिशेल इतनी खफा हो गई थी कि उन्होंने तलाक के कागजात तैयार करवा लिए थे। मिशेल इस बात से खफा थी कि बराक ओबामा ने बॉबी रूश जैसे दिग्गज नेता के सामने चुनाव नहीं लडने की उनकी सलाह नहीं मानी। उस वक्त मिशेल और ओबामा की शादी को आठ साल हुए थे।

क्लेन की किताब में कहा गया है कि चुनाव में हार के बाद ओबामा काफी निराश थे और वह कर्ज में डूब गए थे। उन्हें इस बात का डर सताने लगा था कि अब उनका राजनीतिक करियर खत्म हो जाएगा। ओबामा ने अपने दोस्तों को बताया भी था कि वह और मिशेल तलाक के बारे में सोच रहे हैं। हालांकि बाद में दोनों ने मिलकर मतभेदों को दूर कर लिया। 2005 में ओबामा सेनेट का चुनाव लडे और जीते। इसके बाद मिशेल का भरोसा उनमें फिर से कायम हुआ।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer