आईपीओ में अव्वल रहा एमसीएक्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
आईपीओ में अव्वल रहा एमसीएक्स
नई दिल्ली। बाजार में जारी उतार-चढाव के बीच इस साल अब तक आए आईपीओ में सबसे सफल देश के जिंस बाजार एमसीएक्स का आईपीओ रहा। कंपनी का शेयर कारोबार के पहले दिन 26 प्रतिशत की तेजी के साथ सूचीबद्ध हुआ था।

वर्ष 2012 में पांच कंपनियों ने शेयर बाजार में कदम रखा। इसमें एमसीएक्स तथा एजुकेशन सर्विसेज कंपनी एमटी एजुकेयर कारोबार के पहले दिन लाभ के साथ बंद हुए। नौ मार्च को सूचीबद्ध मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज का शेयर बीएसई में निर्गम मूल्य 1,032 के मुकाबले 34 प्रतिशत की तेजी के साथ 1,387 रूपए पर खुला। हालांकि शेयर शुरूआती तेजी को बरकरार नहीं रख सका और यह 26 प्रतिशत की तेजी के साथ 1,297.05 पर बंद हुआ।

बहरहाल, एमसीएक्स का शेयर निर्गम मूल्य से नीचे है और बंबई शेयर बाजार में मंगल को यह 893 पर बंद हुआ। दूसरी तरफ रीयल्टी कंपनी नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन, आभूषण बनाने वाली खुदरा कंपनी त्रिभुवनदास भीमजी जावेरी तथा ग्रीटिंग कार्ड बनाने वाली ओलिंपिक्स कार्ड कारोबार के पहले दिन अपने निर्गम मूल्य से कम भाव पर बिके। बाजार की नरम स्थिति के मद्देनजर इस साल आईपीओ बाजार सफल नहीं रहा और कई इकाइयों निवेश की खराब स्थिति को देखते हुए आईपीओ लाने की योजना टाल दी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer