ममता ने कहा कलाम होंगे हमारे प्रत्याशी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
ममता ने कहा कलाम होंगे हमारे प्रत्याशी
नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनावों ने देश में नए सिरे से सियासी गर्माहट भर दी है। अपने रूख को कडा करते हुए यूपीए के अहम सहयोगी तृणमूल कांग्रेस ने गुरूवार को कहा कि अगर कांग्रेस वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी या उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाती है तो वह एपीजे अब्दुल कलाम को उम्मीदवार बनाकर यह चुनाव लडेगी। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने कहा, वह अपने आप सपं्रग नहीं छोडेगी और न ही सरकार गिराएगी।

पार्टी का दावा है कि उनकी नेता ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी के साथ बुधवार को बातचीत के बाद मुखर्जी और अंसारी का नाम सार्वजनिक करके कोई भरोसा नहीं तोडा है। उन्होंने कहा कि ऎसा कांग्रेस अध्यक्ष की रजामंदी और अनुमति से किया गया। तृणमूल कांग्रेस के सांसद कुणाल घोष ने कहा, अगर कांग्रेस प्रणब मुखर्जी या हामिद अंसारी के नामों को आगे बढाती है तो मैं देख सकता हूं कि चुनावी खींचतान होगी। अगर कांग्रेस प्रणब मुखर्जी या अंसारी को उम्मीदवार बनाती है तो तृणमूल कांग्रेस चुनाव लडेगी, तो फिर तृणमूल कांग्रेस या समाजवादी पार्टी एपीजे अब्दुल कलाम के साथ जा सकती है। समाजवादी पार्टी के साथ एकजुटता दिखाने वाली तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को कलाम के अलावा प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी के नामों का प्रस्ताव दिया था।

मुखर्जी और अंसारी के नामों का खुलासा करने के लिए कांग्रेस द्वारा तृणमूल कांग्रेस प्रमुख की आलोचना पर घोष ने कहा, कल ममता सोनिया गांधी से राष्ट्रपति प्रत्याशी के बारे में बातचीत करने को लेकर मिलने गई थीं और बातचीत के बाद ममता ने सोनिया से पूछा कि क्या वह बाहर मौजूद मीडिया के सामने (नामों का) खुलासा कर सकती हैं और सोनिया ने उन्हें अपनी रजामंदी दी। उन्होंने ऎसा ही किया। उन्होंने कहा कि ममता ने बैठक में जिन नामों पर चर्चा हुई उनका खुलासा करने को लेकर सोनिया की अनुमति ली थी। घोष ने कहा, लेकिन अब कांग्रेस कह रही है कि ममता को नामों का खुलासा नहीं करना चाहिए। कांग्रेस के आरोप सही नहीं हैं। जो कुछ भी उन्होंने कहा, उसके बारे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अच्छी तरह जानकारी थी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer