आईपीएल : चेन्नई और कोलकाता में पहली बार भि़डंत होगी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
 आईपीएल : चेन्नई और कोलकाता में पहली बार भि़डंत होगी
 आईपीएल :नाइटराइडर्स ने अपने पिछले मैच शनिवार को ईडन गार्डस मैदान में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शानदार जीत हासिल की नाइटराइडर्स ने  पहले बल्लेबाजी करते हुए 190 रन बनाकर रॉयल चैलेंजर्स टीम के समक्ष 191 रनों का लक्ष्य रखा जवाब में  रॉयल चैलेंजर्स टीम 143 ही रन बना सकी और चैलेंजर्स 47 रनों हार नसीब हुई .किफायती बल्लेबाजी के लिए गम्भीर को मैन आफ द मैच चुना गया गम्भीर ने 51  गेंदों में 9 चौके और 5 छक्के लगाए .
महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली मौजूदा चैम्पियन सुपर किंग्स टीम नौ टीमों की तालिका में नौ अंकों के साथ तीसरे क्रम पर है, जबकि नाइटराइडर्स 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। दोनों टीमों ने अब तक नौ-नौ मैच खेले हैं। नाइटराइडर्स को अब तक पांच मैचों में जीत मिली है, जबकि तीन मैचों में उसे हार का सामना करना प़डा है। उसका एक मैच बेनतीजा रहा है, जिससे उसे एक अंक प्राप्त हुआ था। सुपर किंग्स को चार मैचों में जीत और चार में हार मिली है। उसे भी एक अनिर्णित मैच के लिए एक अंक मिला है।
सुपर किंग्स को अपने पिछले मैच में 28 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों हार मिली थी जबकि नाइटराइडर्स ने अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शानदार जीत हासिल की थी। नाइटराइडर्स के लिए कप्तान गौतम गम्भीर ने 93 रनों की प्रेरणादायी पारी खेली वहीं सुपर किंग्स के धुरंधर कप्तान धौनी किंग्स इलेवन के खिलाफ किसी भी स्तर पर अपने साथियों को प्रेरित नहीं कर सके। धौनी अपने पिछले मैच में एक रन पर रन आउट हुए थे। पिछले मुकाबले के दौरान गेंदबाजी में मोर्ने मोर्कल और बल्लेबाजी में काफी हद तक ड्वेन ब्रावो को छो़डकर सुपर किंग्स का कोई भी खिल़ाडी प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर सका था जबकि नाइटराइड्र्स के शीर्ष-3 बल्लेबाजों और सभी प्रमुख गेंदबाजों ने सराहनीय प्रदर्शन किया था।
सोमवार के मुकाबले के लिए अब तक के प्रदर्शन के लिहाज से नाइटराइडर्स का पल़डा भारी है। इसमें कोई शक नहीं कि सुपर किंग्स के पास एक से बढ़कर एक दिग्गज खिल़ाडी हैं। लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए उन्हें मैदान में अपना हुनर दिखाना होगा, क्योंकि मैदान में सिर्फ उनकी मौजूदगी से जीत नहीं मिल सकती। नाइटराइडर्स इसका अच्छा उदाहरण है। उसके सभी अनुभवी और गैर अनुभवी खिलाç़डयों ने अपने हरफलनमौला खेल के जरिए अपनी टीम का काम आसान किया है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer