आप बैठक में चले लात-घूंसे, पार्टी से बाहर हुए योगेन्द्र-प्रशांत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 Mar, 2015

आप बैठक में चले लात-घूंसे, पार्टी से बाहर हुए योगेन्द्र-प्रशांत
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की नेशनल काउंसिल (एनसी) की बैठक में शनिवार को जमकर हंगामा हुआ। पार्टी की सर्वोच्च परिषद से योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण, अजीत झा और प्रो. आनंद कुमार को निकाल दिया गया। बैठक में जमकर लात-घूंसे भी चले और कई घायल भी हुए। योगेंद्र यादव के समर्थक रमजान चौधरी को बाउंसर्स ने उठा कर पटक दिया। उनके पैर की हड्डी टूट गई। एक और नेता का पैर टूटा। इन सदस्यों का आरोप है कि बैठक हॉल में 40-50 बाउंसर्स तैनात किए गए थे।

नेशनल काउंसिल से निकाले जाने के बाद योगेंद्र यादव ने कहा, "पार्टी की इस बैठक में लोकतंत्र की हत्या हुई है। हमें बैठक में बोलने नहीं दिया गया और कुछ लोगों को बाउंसरों ने मारपीट कर बाहर निकाल।" बैठक से निकाले गए रमजान चौधरी ने कहा, "मैंने जब केजरीवाल के बोलने के बाद गोपाल राय को चेयरमैन बनाए जाने का विरोध किया तो बाउंसर मुझे बाहर घसीट कर ले गए और लात मारे, मुझे उठा कर पटक दिया गया और बैठक खत्म होने तक बाहर बैठाए रखा।" आप के राष्ट्रीय परिषद की बैठक के दस मिनट बाद ही हंगामा हो गया जिसके बाद बाहर आए प्रशांत भूषण ने केजरीवाल पर गुंडागर्दी कराने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, "जिस तरह से केजरीवाल ऑडियो टेप में हमें (योगेंद्र-प्रशांत) लात मार कर पार्टी से बाहर निकाले जाने की बात कह रहे हैं ठीक उसी तरह उनके गुंडे विधायकों ने बैठक में हमारे लोगों के साथ मारपीट की। बैठक में हमारी बात कोई सुनने को तैयार नहीं था। फर्जी मीटिंग कर, बाउंसरों को बुला कर वोटिंग करा दी गई और गलत तरीके से हमें बाहर कर दिया गया।" "आप" के घमासान पर शांति भूषण ने किया किसी भी टिप्पणी से इनकार। वह बोले, "इस खींचतान पर मैं कुछ नहीं कहना चाहता।" इस बीच प्रोफेसर आनंद कुमार ने मीटिंग से बाहर आकर कहा, "न छो़डेंगे न तोडेंगे बल्कि सुधरेंगे और सुधारेंगे।"

Mixed Bag

Ifairer