युगल रैंकिंग में टॉप-60 में जगह बनाना चाहते हैं जीवन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 Jan, 2017

युगल रैंकिंग में टॉप-60 में जगह बनाना चाहते हैं जीवन
कोलकाता। चेन्नई ओपन में पुरुष युगल का खिताब जीतने वाले भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी जीवन नेदुनवचेझियान की नजरें पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) युगल रैंकिंग में शीर्ष 60 में जगह बनाने पर हैं ताकि वे ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकें। जीवन ने अपने साथी रोहन बोपन्ना के साथ मिलकर चेन्नई ओपन में युगल खिताब अपने नाम किया था। वह 2011 के बाद ऐसा करने वाली पहली भारतीय जोड़ी थी। जीवन अभी भी उस जीत का लुत्फ उठा रहे हैं। चेन्नई ओपन के पुरुष युगल के फाइनल में चारों खिलाड़ी भारत के थे।

जीवन और बोपन्ना की जोड़ी ने दीवीज शरण और पूवर राजा की भारतीय जोड़ी को फाइनल में मात दी थी। जीवन ने चेन्नई से फोन पर बातचीत में आईएएनएस को बताया, भारत के लिए यह ऐतिहासिक जीत है। इस जीत ने बताया है कि भारत में टेनिस में युगल में भी अच्छा भविष्य है। यह मेरे करियर की अभी तक की सर्वश्रेष्ठ जीत है। अपने भविष्य के बारे में बात करते हुए जीवन ने बताया कि उनकी कोशिश आने वाले तीन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंटों में खेलने की है। ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में शीर्ष 60 खिलाडिय़ो को ही जगह मिलती है।

जीवन की युगल में इस समय रैंकिंग 86 है। उन्हें अमेरिकी ओपन, विंबलडन और फ्रेंच ओपन में खेलने के लिए शीर्ष 60 में पहुंचना होगा। जीवन ने कहा, मैं अमेरिका में चैलेंजर्स खेलूंगा। मैं चैलेजर्स में ध्यान दूंगा तभी मैं 87 से 76 और 66 तक पहुंचूंगा। उन्होंने कहा, एक बार अगर मैं यह हासिल कर लेता हूं तो इन टूर्नामेंटों में लगातार खेल सकता हूं। मुझे शीर्ष 60 में खेलने की जरूरत है। शीर्ष 70 में रहने से भी एक मौका बन सकता है लेकिन शीर्ष-60 में जाने के बाद खेलने की गारंटी होती है। मैं इस समय 86 पर हूं और काफी करीब हूं।

# आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप

# 7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...

# 10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी


Mixed Bag

Ifairer