इंदिरा नूई की आमदनी में वृद्धि

By: Team Aapkisaheli | Posted: 00 Aug, 0000

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
इंदिरा नूई की आमदनी में वृद्धि
वाशिंगटन। पेप्सिको की भारतीय मूल की अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी इंदिरा नूई ने 2011 में 1.71 करो़ड डॉलर की कमाई की है। यह धनराशि 2010 के उनके पैकेज से 5.8 प्रतिशत अधिक है। प्रतिभूति एवं विनियामक आयोग द्वारा शुक्रवार को जारी विज्ञçप्त के अनुसार, कमाई में यह वृद्धि ज्यादातर पेप्सिको में उनकी सेवानिवृत्ति लाभों के मूल्य में बदलावों के कारण हुई है।

नूई (56) को 2011 में 25 लाख डॉलर का वार्षिक प्रोत्साहन प्राप्त हुआ था, जो उनके प्रदर्शन आधारित लक्ष्य से 22 प्रतिशत कम था। उन्हें 2011 में 94 लाख डॉलर का एक दीर्घकालिक प्रोत्साहन प्राप्त हुआ। वह 2006 से ही पेप्सिको की मुख्य कार्यकारी हैं। नूई का वार्षिक मूल वेतन 13 लाख डॉलर से बढ़कर 16 लाख डॉलर हो गया, जो फरवरी 2011 से प्रभावी है। सीईओ के रूप में नियुक्ति के समय से उनके मूल वेतन में यह पहली वृद्धि है।

पेप्सिको इस वर्ष एक बदलाव की प्रक्रिया से गुजर रही है, जिसके जरिए कम्पनी के प्रदर्शन को बढ़ावा देने की कोशिश की जाएगी, खासतौर से अमेरिका में स्थित कम्पनी की पेय इकाई में, जहां बिक्री मंद प़ड गई है। इस वर्ष पेप्सिको 8,700 नौकरियों की कटौती कर अपने विपणन बजट को 60 करो़ड डॉलर तक बढ़ाने वाली है, जिसे वह ज्यादातर एक दर्जन वैश्विक ब्रांडों में निवेश करेगी। कम्पनी ने अपने प्रबंधन को मजबूत बनाने के लिए भी कुछ कदम उठाए हैं तथा वह नूई के एक उत्तराधिकारी के लिए भी तैयारी कर रही है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer