भारत का कद दुनिया में ऊंचा हुआ है, भारतवासियों में आत्मसम्मान बढ़ा : नीतीश कुमार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 Apr, 2019

भारत का कद दुनिया में ऊंचा हुआ है, भारतवासियों में आत्मसम्मान बढ़ा : नीतीश कुमार
दरभंगा। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री रहते भारत का कद दुनिया में ऊंचा हुआ है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार आतंकवाद के खिलाफ  त्वरित कार्रवाई हुई है, उससे मनोबल ऊंचा हुआ है। उन्होंने कहा कि आज भारतवासियों में आत्मसम्मान का भाव पैदा हुआ है।

दरभंगा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार और केंद्र सरकार की आज ऐसी कई योजनाएं हैं, जिससे गरीबों, किसानों, मजदूरों, छात्रों, नौजवानों, महादलितों, दलितों, पिछड़ों व अति पिछड़ों को सीधे तौर पर लाभ पहुंच रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘बिहार के हर गांवों और टोलों को पक्की सडक़ से जोडऩे का काम चल रहा है। केंद्र सरकार द्वारा बिहार में सिर्फ पुल-पुलियों के निर्माण के लिए 50 हजार करोड़ रुपये दिए गए हैं।’’

नीतीश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंच पर मौजूदगी में उनके कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिस तरह बिहार के विकास के बिना देश का विकास संभव नहीं है, उसी तरह मिथिला के विकास के बिना बिहार का विकास संभव नहीं है।

उन्होंने दरभंगा से व्यावसायिक हवाईसेवा शुरू होने पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि अब यहां के लोग विमान से दिल्ली, मुंबई जा सकेंगे। उन्होंने केंद्र सरकार की कई और योजनाओं का भी जिक्र किया।

नीतीश ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री कहते हैं, सबका साथ सबका विकास। हम कहते हैं न्याय के साथ विकास। हम इसी सोच और नीतियों पर काम करते हैं।’’


क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे

महिलाओं के शरीर पर  तिल,आइये जानते हैं   इसके राज

बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके


Mixed Bag

error:cannot create object