आईआईटी-जेईई में फिर चमका सुपर 30, अर्पित ने किया टॉप

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
आईआईटी-जेईई में फिर चमका सुपर 30, अर्पित ने किया टॉप
पटना। बिहार के कोचिंग सेंटर सुपर 30 ने इस बार फिर आईआईटी-जेईई प्रवेश परीक्षा में सफलता के झंडे गाडे हैं। सुपर 30 के 30 में से 27 विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त की है। वहीं दूसरी ओर प्रतिष्ठित भारतीय प्रोद्यौगिकी संस्थानों में प्रवेश के लिए होने वाली संयुक्त आईआईटी-जेईई परीक्षा में दिल्ली के अर्पित अग्रवाल ने पहला स्थान प्राप्त किया है।

शुक्रवार को घोषित परिणामों में चंडीगढ के बिजॉय कोचर ने दूसरा तथा भिलाई के निशांत कौशिक ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है। गरीब तबके के बच्चों के लिए मुफ्त चलाए जाने वाले इस कोचिंग संस्थान के निदेशक आनंद कुमार ने कहा, 30 में से 27 विद्यार्थियों के इस परीक्षा में सफलता पाने से पता चलता है कि उचित अवसर मिलने से गरीब परिवारों के बच्चे भी प्रतिष्ठित आईआईटी में पहुंच सकते हैं।

आर्थिक रूप से पिछ़डे विद्यार्थियों को आईआईटी-जेईई के लिए तैयारी करवाने वाले सुपर 30 को टाइम मैग्जीन द्वारा द बेस्ट ऑफ एशिया 2010 की सूची में चुना गया था।

आठ अप्रैल को हुई आईआईटी-जेईई प्रवेश परीक्षा में 5.6 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था। देश की 15 आईआईटी में करीब 9590 सीटे हैं। इसमें 53 अभ्यर्थियों में से केवल एक ही कट में आने के कारण यह प्रतियोगिता काफी कठिन होती है। इस साल 14 अंकों के चार गलत प्रश्नों के आने से यह परीक्षा विवादों में आ गई थी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer