"हेट स्टोरी" : बेहद बोल्ड मूवी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!

भारतीय सेंसर बोर्ड अब पूरी तरह जवान और परिपक्व हो चुका है। अब वो जिस तरह से फिल्मों को परदे पर पेश करने की इजाजत देने लगा है उसे देखते हुए यह लगने लगा है कि हॉलीवुड सेंसर बोर्ड का असर अब जाकर भारतीय सेंसर बोर्ड पर होने लगा है। कहानी की मांग के अनुरूप निर्देशकों द्वारा डाले जा रहे सैक्सी और गरम दृश्यों को सेंसर बोर्ड बिना कांट छांट के पास कर रहा है। हां वह इतना जरूर कर रहा है कि इन फिल्मों को "ए" या "यूए" का प्रमाण पत्र जारी किया जा रहा है।
लेकिन सेंसर बोर्ड के इन प्रमाण पत्रों से क्या होता है। जिन दृश्यों को सेंसर बोर्ड बच्चों के लायक नहीं समझता है उन दृश्यों को बच्चे इंटरनेट पर आसानी से देख लेते हैं। इन दिनों जिस अंदाज में इंटरनेट की दुनिया में विक्रम भट्ट की फिल्म "हेट स्टोरी" का प्रचार किया जा रहा है उससे ऎसा लगने लगा है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक ज्वालामुखी की तरह फटेगी। टीवी पर दिखाए जा रहे प्रोमो में यह लिखा आ रहा है कि टीवी पर इस तरह के दृश्य नहीं दिखाए जा सकते। यह लाइन दर्शकों में इस फिल्म के प्रति जबरदस्त उत्सुकता पैदा कर रही है।
एक जिज्ञासा मन में पैदा हो रही है कि आखिर ऎसा क्या है इस फिल्म में जिसके दृश्यों को टीवी पर नहीं दिखाया जा रहा है और वो भी प्रोमोज में। विक्रम भट्ट ने जिस तरह से इस फिल्म की मार्केटिंग शुरू की है उसका असर आगामी 20 अप्रेल को बॉक्स ऑफिस पर नजर आएगा। परीक्षाओं का दौर समाप्त हो चुका होगा और युवा इस तरह की फिल्मों को हाथों-हाथ लेगा इसमें कोई शक नहीं है।
इस फिल्म की नायिका पाउली दाम ने जिस अंदाज में बोल्ड सीन दिए हैं उन्हें परदे पर देखने के बाद बॉलीवुड की वे नायिकाएं स्वयं में शर्मसार होंगी जो यह कहती हैं कि वे बॉलीवुड की बोल्ड और बिंदास नायिका हैं। पाउली दाम बंगाली फिल्मों की सर्वाधिक हॉट और सैक्सी नायिका के तौर पर जानी जाती हैं। उन्होंने एक फिल्म की पटकथा की मांग को देखते हुए पूरी तरह से नग्न दृश्य परदे पर दिया था।
सांवली सूरत की पाउली दास ने इस तरह से बॉलीवुड में पैर रखने की तैयारी की है उसे देखते हुए तो ऎसा लगता है कि वे इस मामले में दूसरी पोर्न स्टार सनी लियोन साबित होंगी। ऎसा नहीं है कि पाउली ने सिर्फ अपने बदन की नुमाइश की है बल्कि उन्होंने दृश्यों के अनुरूप अपने चेहरे के भावों को भी बडी कुशलता के साथ परदे पर पेश किया है। निर्देशक विवेक अगि्नहोत्री की यह फिल्म एक औरत के बदला लेने की कहानी है, जो अपनी सैक्सुअलिटी को खतरनाक हथियार के तौर पर इस्तेमाल करती है।
इस फिल्म में पाउली दाम के साथ निखिल द्विवेछी और गुलशन देवा मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म के जारी पोस्टर ने पहले से ही इंटरनेब् की दुनिया में खासा तहलका मचाया था और अब जो प्रोमो जारी किया गया है उसे उत्तेजक गरम कहा जाए तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। इस फिल्म के जारी किए गए पहले ट्रेलर में विक्रम भट्ट ने नारी के इंतकाम को जिस अंदाज में पेश किया उसे देखते हुए यह कहना होगा कि यह फिल्म दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करेगी। अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म में ही फिल्म की नायिका बंगाली पाउली दाम ने सारी सीमाओं को तोड दिया है।
उन्होंने फिल्म में बहुत ही ज्यादा बोल्ड सीन दिए हैं। हालांकि पाउली दाम के लिए यह कोई नई बात नहीं है। उन्होंने बंगाली फिल्मों में भी न्यूड सीन देकर वाहवाही बटोरी थी और इस फिल्म के लिए जब विक्रम भट्ट ने उनसे पटकथा के साथ सम्पर्क किया तो उन्होंने ऎसा करने से परहेज नहीं किया। आमतौर पर बोल्ड सीन फिल्माते समय कम से कम लोगों को सेट पर रखा जाता है। कैमरामैन, निर्देशक के अलावा दो-चार लोग ही रहते हैं ताकि हीरोइन सहज महसूस करें। हेट स्टोरी के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने भी इस बात का ध्यान रखते हुए सीन फिल्माने के पूर्व उन्हीं लोगों को सेट पर आने को कहा जिनकी जरूरत थी।
पाउली को हॉट सीन करने में कोई परहेज नहीं है। इस बंगाली अभिनेत्री ने बंगला फिल्मों में कई हॉट शॉट्स दिए हैं और बॉलीवुड में उन्हें नई सनसनी माना जा रहा है। "हेट स्टोरी" एक इरोटिक थ्रिलर मूवी है। फिल्म से जुडे लोगों का कहना है कि यह बेहद बोल्ड मूवी है और भारत में इस तरह की इरोटिक फिल्में ज्यादा नहीं बनी हैं। विक्रम भट्ट द्वारा निर्मित "हेट स्टोरी" 20 अप्रैल को रिलीज हो रही है। -राजेश कुमार भगताणी
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer