हैप्पी बर्थ डे कोलावेरी डी ... बॉलीवुड में दस्तक देंगे धनुष

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 July, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
हैप्पी बर्थ डे कोलावेरी डी ... बॉलीवुड में दस्तक देंगे धनुष
सुपरहिट सांग कोलावेरी डी ... से जबर्दस्त लोकप्रियता हासिल करने वाले धनुष एक प्रभावशाली शख्सियत हैं। 28 जुलाई 1983 को जन्मे धनुष को शुरूआत से ही फिल्मी माहौल मिला। धनुष ने अपनी पढाई खत्म करने के बाद एक्टिंग सीखने का मन बनाया और बहुत जल्दी अपने पिता के निर्देशन में फिल्मों में आ गए। उनके पिता कसथुरी राजा और भाई सेलवराघावम तमिल सिनेमा के जाने माने निर्देशक रहे हैं।

इनके सहारे धनुष को अपनी प्रतिभा निखारने में बेहद मदद मिली। धनुष दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत के दामाद हैं और अब जल्द ही बॉलीवुड में पहल करने की सोच रहे है। धनुष के चाहने वालों को उनसे बेहद उम्मीदें है। अभिनय के साथ-साथ धनुष को गाने का भी जबरदस्त शौक है। उनकी फिल्म 3 का गाना कोलावेरी डी लोगों के बेहद भाया लेकिन फिल्म नहीं चली। दुनियाभर में इस कोलावेरी डी का जबरदस्त डंका बजा। खास बात यह है कि धनुष ने ज्यादातर गाने अपनी ही फिल्मों के लिए गाए हैं। फिल्म 3 को उनकी पत्नी ऎश्वर्या ने निर्देशित किया था। 2012 में धनुष बॉलीवुड में भी फिल्म करने जा रहे हैं। धनुष ने तनु वेड्स मनु के डायरेक्टर आनंद राय की बनारस बेस्ड फिल्म रांझा साइन की है। यह धनुष की पहली बॉलीवुड फिल्म होगी, जिसके लिए वह हिंदी भी सीखने वाले हैं। धनुष कई अन्य क्षेत्रों में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं। धनुष को 2011 में हॉटेस्ट वेजेटेरियन सेलिब्रिटी का खिताब मिल चुका है और वह पेटा संस्&प्त8205;था के ब्रांड एम्बेस्डर चुने गए हैं।

धनुष अपने फिल्मी करियर में कई अहम अवार्ड हासिल कर चुके हैं। लोकप्रिय तमिल एक्टर के रूप में उन्हें 2011 में एशियानेट फिल्म अवार्ड दिया गया। आधुकलम के &प्त8204;लिए उन्हें नेशनल फिल्म अवार्ड से भी नवाजा गया। इसके अलावा उनकी फिल्म याराडी नी मोहनी को इंटरनेंमेंट का विजय अवार्ड दिया गया। 2002 से फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाले धनुष अब तक 25 फिल्मों में काम कर चुके हैं। अपने पिता के निर्देशन में धनुष ने अपना फिल्मी सफर शुरू किया। पहली फिल्म थुल्लवारडो लामाइ (2002) काफी सफल रही। इसके बाद धनुष ने शेरिन में जबरदस्त रोल अदा किया। दोनों ही फिल्मों को फिल्म पंडितों और दर्शकों ने खूब सराहा है। 2003 में थिरूडा-थिरूडा फिल्म भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई। धनुष ने 2004 में सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ऎश्वर्या से शादी की। इसके बाद उनके फिल्मी करियर में ठहराव आ गया। 2004 और 2005 धनुष के लिए फीका साबित रहा। इस दौरान उनकी फिल्में कुछ खास कमाल नहीं कर सकीं। 2006 से 2010 के बीच धनुष ने अपनी फिल्मों में काफी एक्सपेरिमेंट्स किए। रोमांस से लेकर एक्&प्त8205;शन और थ्रिलर तक में वह छाए रहे।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer