गांगुली को छोड देना चाहिए आईपीएल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
गांगुली को छोड देना चाहिए आईपीएल
पुणे। आईपीएल-5 में पुणे वॉरियर्स के कप्तान सौरव गांगुली का बल्ला खामोश है। शायद बढ़ती उम्र बंगाल टाइगर पर पूरी तरह से हावी हो चुकी है। आईपीएल में दादा ने 12 पारियों में 246 रन बनाए, जो फटाफट क्रिकेट के हिसाब से अच्छा प्रदर्शन नहीं कहा जा सकता। गांगुली की कप्तानी में पुणे वारियर्स भी खास कमाल नहीं दिखा पाई है।

खराब प्रदर्शन और बढती उम्र के चलते क्रिकेट समीक्षक कह रहे हैं कि गांगुली को अब आईपीएल से संन्यास ले लेना चाहिए। युवराज सिंह के बीमार होने के बाद गांगुली को पुणे की कप्तानी सौंपी गई। उनके आने के बाद टीम में सभी परिवर्तन किए गए। टीम की जर्सी के साथ- साथ कोच भी बदल दिए गए। इतने परिवर्तन के बावजूद टीम में जीत हासिल करने की कमी दिखी। दादा के फैन्स ने जो उम्मीदें बना रखी थी वे उस पर खरे नहीं उतरे। आईपीएल में गांगुली बहुत मुश्किल से स्ट्राइक रोटेट कर पा रहे हैं। उनकी विकेटों के बीच दौड इतनी धीमी है कि कई बार वह रन ही नहीं ले पाते।

हालांकि यह समस्या उन्हें तब भी थी जब वह टीम इंडिया के लिए खेलते थे। कहा जा सकता है कि स्ट्राइक रोटेट में कमी के कारण ही पुणे की टीम डेक्कन चार्जर्स, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ कम स्कोर का पीछा नहीं कर पाई। हालांकि इसका कारण उनकी 40 साल की उम्र भी बताई जा रही है।

यदि उम्र को कारण माना जाए तो अब समय आ गया है कि दादा को आईपीएल से भी सन्यांस की घोषणा कर देनी चाहिए। आईपीएल के अब तक के सफर में पुणे वॉरियर्स होड से बाहर हो चुकी है। पुणे अंकतालिका में नीचे से दूसरे स्थान पर है। लगातार छह मैच में हार के बाद वह प्ले ऑफ से भी बाहर हो चुकी है। पुणे अभी तक 13 मैचों में सिर्फ 4 में जीत हासिल की है जबकि 9 में हार का सामना करना पडा हैं। कहा जा रहा है कि अगले साल होने वाले आईपीएल के लिए युवराज सिंह पूरी तरह स्वस्थ्य होकर टीम से जुड जाएंगे। ऎसी स्थिति में गांगुली को कप्तानी से हटाया जा सकता है या फिर टीम से बाहर किया जाएगा।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer