फिलिपींस:इमारत में आग,18 की मौत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
फिलिपींस:इमारत में आग,18 की मौत
दवाओ सिटी। फिलिपींस के दक्षिणी शहर बुतुआन में बुधवार तडके एक व्यावसायिक इमारत में लगी भीषण आग की चपेट में आकर 18 लोगों की मौत हो गई जबकि कम से कम चार लोग लापता हैं। पुलिस प्रवक्ता मार्टिन गांबा ने बताया कि तडके लगभग तीन बजे भडकी इस आग की चपेट में आकर 18 लोग मारे गए और चार अन्य लापता हो गए।

आग लगने के कुछ ही समय बाद दमकल की 15 गाडियां घटनास्थल पर पहुंच गई जिनकी मदद से सुबह लगभग छह बजे आग पर काबू पाया जा सका। गांबा ने बताया कि आग लगने के कारण इमारत बुरी तरह जल गई और इसके मलबे में बडी संख्या में लोग दब गए। उन्होंने बताया कि राहत एवं बचावकर्मियों ने सुबह नौ बजे तक 12 लोगों के शव बरामद किए थे लेकिन इसके बाद एक घंटे के भीतर छह और शव बरामद कर लिए गए।

लापता लोगों के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मृतकों में ज्यादातर इमारत में काम करने वाली महिलाएं थीं। ये आरोप भी लग रहे हैं कि इमारत को बाहर से दो बार ताला लगाया गया था जिसके कारण इमारत में फंसे लोग बाहर नहीं निकल पाए। इसके बावजूद तीन महिलाएं इमारत से सुरक्षित निकलने में कामयाब रहीं हालांकि उन्हें काफी चोट लगी है जिसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पडा। पुलिस इन आरोपों और आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer