ईशान जग्गी के तूफान में उड़ा दक्षिण क्षेत्र, पूर्व क्षेत्र जीता

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 Feb, 2017

ईशान जग्गी के तूफान में उड़ा दक्षिण क्षेत्र, पूर्व क्षेत्र जीता
मुंबई। ईशान जग्गी (90) की तूफानी पारी की बदौलत पूर्व क्षेत्र ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में बुधवार को दक्षिण क्षेत्र को छह विकेट से हरा दियार। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दक्षिण क्षेत्र ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 178 रन बनाए। इस लक्ष्य को पूर्व क्षेत्र ने दो गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। पूर्व क्षेत्र की जीत के हीरो रहे जग्गी ने अपनी तूफानी पारी में महज 51 गेंदें खेलीं और चार छक्के तथा 11 चौके लगाए। उनके अलावा पूर्व क्षेत्र की टीम में से कोई और खिलाड़ी अर्धशतक नहीं जमा सका।

जग्गी के अलावा सौरव तिवारी ने 33 रनों का योगदान दिया। जग्गी ने छोटी-छोटी साझेदारियां कर टीम को मजबूत लक्ष्य के पार पहुंचाया। बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी पूर्व क्षेत्र की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही और पिछले मैच के हीरो ईशान किशन (7) दूसरे ओवर में 13 के कुल स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद क्रीज पर आए जग्गी दूसरे सलामी बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी (25) के साथ दूसरे विकेट के लिए 64 तथा सौरव के साथ तीसरे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब ले गए। जग्गी टीम की तरफ से आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज थे। कप्तान मनोज तिवारी (नाबाद 14) व विपलब समांत्रे (नाबाद 7) ने टीम के जीत तक पहुंचाया।

इससे पहले पूर्व क्षेत्र ने टॉस जीतकर दक्षिण क्षेत्र को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। तन्मय अग्रवाल (2) के दूसरे ओवर में 11 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट जाने से टीम संकट में दिख रही थी, लेकिन मंयक अग्रवाल (72) और कप्तान विनय कुमार (68) की दमदार पारियों ने टीम को संभाला। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की। इन दोनों के अलावा दक्षिण क्षेत्र का कोई और बल्लेबाज खास योगदान नहीं कर सका। पूर्व क्षेत्र की तरफ से कप्तान मनोज तिवारी ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। उन्होंने ही मंयक और विनय को सौरव के हाथों कैच करा पवेलियन की राह दिखाई।

# वक्ष का मनचाहा आकार पाएं

# बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके

# घरेलू उपाय से रखें पेट साफ


Mixed Bag

Ifairer