हीरक जयंती समारोह सम्पन्न, महारानी ने धन्यवाद दिया

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
हीरक जयंती समारोह सम्पन्न, महारानी ने धन्यवाद दिया
लंदन। बकिंघम पैलेस में सोमवार शाम पॉप म्यूजिक की बहार व पायरोटेक्नीक्स के जलवे के बाद हीरक जयंती समारोह मंगलवार को औपचारिक तौर पर शाही जलसे और महारानी एलिजाबेथ के व्यक्तिगत धन्यवाद संदेश के साथ सम्पन्न हो गया।

महारानी के पति प्रिंस फिलिप तबीयत खराब होने के कारण कार्यक्रम में शरीक नहीं हुए। सर क्लिफ विलियम्स, सर पॉल मैककार्टनी, सर एल्टॉन जॉन और रॉबी विलियम्स जैसे पॉप स्टार ने सोमवार शाम पुराने और नए गानों से पैलेस के बाहर जमा 12,000 लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कंसर्ट के बाद हुई आतिशबाजी का नजारा "द मॉल" में मौजूद लोगों के अलावा अन्य ने टेलीविजन पर देखा। आतिशबाजी की रोशनी से महल के ऊपर का आसमान जगमगा उठा।

कार्यक्रम में भारतीय मूल के एक 12 वर्षीय बच्चे केविन जॉन ने भी गाना गाया। जॉन केरल का रहने वाला है। प्रिंस चाल्र्स ने "महारानी और मां" के शासन के 60 वर्षो की उपलब्धि की सराहना करते करते हुए समारोह का समापन किया। बीबीसी ने महारानी के हीरक जयंति के उपलक्ष्य में आयोजित समारोहों का प्रसारण किया।

हालांकि कई लोगों और हस्तियों ने उसके कवरेज की आलोचना भी की है लेकिन सरकारी प्रसारक का कहना है कि वह अपने प्रसारण की गुणवत्ता और अन्य बातों से खुश है। बीबीसी का कहना है कि थेम्स पर आयोजित समारोह का प्रसारण सात घंटे तक किया गया जिसे करीब 1.2 करोड लोगों ने देखा।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer