देवेंद्रो ने बनाई एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में अपनी जगह

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 , 2015

देवेंद्रो ने बनाई एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में अपनी जगह
बैंकॉक। भारतीय मुक्केबाज देवेंद्रो ने आगामी विश्व चैंपियनशिप में अपनी जगह सुरक्षित कर ली है। देवेंद्रो ने राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक अपने नाम कर लिया।

देवेन्द्रो ने मंगलवार को एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। पिछली बार एशियाई चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता देवेंद्रो ने क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशिया के कोर्नेलिस कवांगु लांगु को 3-0 से हराया। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला उज्बेकिस्तान के हसनबाय दुस्तमातोव से होगा। देवेंद्रो ने मंगलवार की जीत से अक्टूबर में होने वाले विश्व चैंपियनशिप में भी जगह पक्की कर ली जो अगले साल होने वाले रियो ओलंपिक खेलों के लिये पहली क्वालीफाईंग प्रतियोगिता है।

राष्ट्रीय कोच गुरबख्श सिंह संधू का कहना है कि, उसने मंगलवार को बेहतरीन प्रदर्शन किया। उसने शुरू से दबदबा बनाये रखा। उसे अगले दौर में भले ही क़डे प्रतिद्वंद्वी से भि़डना है लेकिन वह अभी जिस फार्म में चल रहा है उसे देखते हुए वह हर किसी को हैरान कर सकता है। देवेंद्रो ने शुरू से आक्रामक रवैया अपनाये रखा और अपने अपरकट और हुक्स से तीनों राउंड में अपने प्रतिद्वंद्वी को बैकफुट पर रखा। उन्होंने अपरकट से लांगु की रक्षात्मक रणनीति को ध्वस्त किया और हुक्स और जैब्स से स्कोर बनाकर अगले दौर में जगह बनायी।

Mixed Bag

Ifairer