डेनमार्क ने पहली बार जीता थॉमस कप

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 May, 2016

डेनमार्क ने पहली बार जीता थॉमस कप
कुनशान (चीन)। आठ बार का उपविजेता डेनमार्क यहां रविवार को फाइनल मुकाबले में इंडोनेशिया को 3-2 से हराकर थॉमस कप हासिल करने वाला पहला यूरोपीय देश बन गया है। डेनमार्क की पुरुष टीम ने सभी एकल मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए इस खिताब पर कब्जा जमाया। बैडमिंटन टीम के लिए विक्टर एक्सेलेसेन, जान ओ जोर्गेनसेन और हांस क्रिस्टियन विटिंग्स ने जीत हासिल की।

इंडोनेशिया के विजयी क्रम पर रोक लगाने की शुरुआत डेनमार्क के विश्व के चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी एक्सेलेसेन ने विश्व के सातवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी टॉमी सुगियाटरे को 21-17, 21-18 से हराकर की। विश्व के दूसरी वरीयता प्राप्त युगल जोड़ी हेंदारा सेतियावान और मोहम्मद एहसान ने नौवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी माड्स कोनराद-पीटरसन और माड्स पिएलेर कोल्डिंग्स को 21-18, 21-13 को हराकर इंडोनेशिया का स्कोर बराबर कर दिया।

दूसरे एकल मुकाबले में जोर्गेसेन ने विश्व के 23वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी गिटनिंग एंथोनी को 21-17, 21-14 से हराकर एक बार फिर डेनमार्क को बढ़त दिलाई। इंडोनेशिया ने फाइनल के रोमांचक मुकाबले में एक बार फिर एंग्गा प्रातमा और रिक्की कारंदा सुवार्दी की जोड़ी की बदौलत किम एस्ट्रुप और आंद्रेस स्कारुप रामुस्सेन को 21-16, 21-14 को हराकर मुकाबला 2-2 से बराबर कर लिया।

डेनमार्क के लिए अंतिम एकल मुकाबला इंड़ोनेशिया के साथ 2-2 से टाई हुए फाइनल में जीत हासिल करने में कारगार साबित हुआ, जिसमें विश्व के 13वीं वरीयता प्राप्त हांस क्रिस्टियन विटिंग्स ने 31वीं वरीयता प्राप्त एहसान मौलाना को 21-15, 21-7 मात दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, विटिंग्स ने जीत के बाद कहा कि मेरे लिए फाइनल का अंतिम मुकाबला खेलना बड़े सम्मान की बात रहा। पिछले सप्ताह यहां पहुंचने के बाद से ही मैंने यह सपना देखा था। इस टूर्नामेंट में दक्षिण कोरिया और मलेशिया को कांस्य पदक मिला है।

Mixed Bag

Ifairer