आज नहीं 25 जुलाई को कोर्ट करेगा स्पॉट फिक्सिंग के आरोपियों पर फैसला

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 Jun, 2015

आज नहीं 25 जुलाई को कोर्ट करेगा स्पॉट फिक्सिंग के आरोपियों पर फैसला
नई दिल्ली। आईपीएल छह स्पाट फिक्सिंग प्रकरण में आरोप 25 जुलाई को तय होंगे। इस मामले में आज सुनवाई हुई जिसमें आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने के लिए कोर्ट ने 25 जुलाई का दिन तय किया है। इस मामले में निलंबित чRकेटर एस श्रीसंत, अजित चंदीला और अंकित चव्हाण के अलावा अन्य लोग आरोपी हैं जिनमें अंडरवर्ल्ड डान दाउद इब्राहिम और उसका सहयोगी छोटा शकील भी शामिल है। गौर हो कि दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने अपने आरोप पत्र में 42 लोगों को आरोपी बनाया था जिसमें से छह भगो़डे हैं।

इस मामले में पुलिस की जांच पर हालांकि अदालत ने सवाल उठाते हुए "मैच फिक्सिंग" पर कहा था कि प्रथम दृष्टया कोई साक्ष्य नहीं दर्शाता कि आरोपियों ने मैच फिक्स किए। इस मामले में आरोप तय करने को लेकर हुई जिरह के दौरान पुलिस ने आरोपियों के मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी में शामिल होने के अपने दावे को पुख्ता करने के लिए आरोपियों के बीच टेलीफोन पर बातचीत का संदर्भ दिया था। इस बीच आरोपियों का प्रतिनिधित्व कर रहे वकीलों ने पुलिस के दावे पर कहा था कि जांच में प्रथम दृष्टया उनके मुवчक्कलों के द्वारा कोई अपराध साबित नहीं होता।

बचाव पक्ष के वकील ने साथ ही कहा कि प्रथम दृष्टया ऎसा कोई सबूत नजर नहीं आता जिनके आधार पर इस मामले में आरोप तय किए जाएं। कोर्ट ने इससे पहले दाउद और छोटा शकील को घोषित अपराधी बताया था क्योंकि वे इस मामले में गिरफ्तारी से बच रहे हैं। पुलिस ने अदालत से कहा कि मुंबई में दाउद और शकील की संपत्तियों को पहले ही 1993 के मुंबई श्रृंखलावार धमाकों के संबंध में कुर्क किया जा चुका है और ये दोनों 1993 के बाद भारत नहीं आए।

Mixed Bag

Ifairer