कॉरपोरेट जगत ने दिवाली गिफ्ट में की 35-40 फीसदी की कटौती

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 Oct, 2017

कॉरपोरेट जगत ने दिवाली गिफ्ट में की 35-40 फीसदी की कटौती
नई दिल्ली। बाजार में छाई मंदी और बैंलेंस शीट पर दवाब को देखते हुए देश के कॉरपोरेट जगत ने अपने कर्मियों, सहयोगियों और भागीदारों को देने वाले गिफ्ट के बजट में कम से कम 35 से 40 फीसदी की कटौती की है। एसोचैम के एक सर्वेक्षण में बुधवार को यह जानकारी दी गई।

सर्वेक्षण में बताया गया है कि हालांकि यह कटौती कंपनी के बाहर वालों के अधिक की गई है, जबकि कंपनी के तरफ से अपने कर्मियों को दिए जानेवाले सालाना गिफ्ट में बहुत ज्यादा कटौती नहीं की गई है।

हालांकि इसमें कहा गया है कि यह बोनस भुगतान में बड़ी गिरावट का संकेत है, क्योंकि कॉरपोरेट कंपनियां कर्ज में डूबी हैं तथा अपने परिचालन खर्च में कटौती कर रही हैं।

नोटबंदी के झटके के बाद जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) लागू करने के दौरान आ रही परेशानियों ने कारोबार का माहौल प्रभावित किया है।

एसोचैम के महासचिव डी. एस. रावत ने कहा, ‘‘दिवाली गिफ्ट देने में मंदी की वजह से चॉकलेट, कुकीज और मिठाइयों का कारोबार प्रभावित हुआ है और उन्होंने सामान्य से कम बिक्री की जानकारी दी है।’’

रावत ने कहा, ‘‘इसी प्रकार से उपभोक्ता टिकाऊ वस्तु बनानेवाली कंपनियों जो वाशिंग मशीन, रेफ्रिजेटर, गैस चुल्हा आदि बनाती है उनका कारोबार भी प्रभावित हुआ है। यहां तक त्योहारों के दौरान महंगे फोन की होनेवाली बिक्री भी प्रभावित हुई है।’’(आईएएनएस)

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं

क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे


Mixed Bag

Ifairer