अपनी हदों में रहें दिगि्वजय : कांग्रेस

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
अपनी हदों में रहें दिगि्वजय : कांग्रेस
नई दिल्ली। कांग्रेस ने पार्टी महासचिव दिगि्वजय सिंह की बोलती बंद कर दी है। कांग्रेस ने एक बयान जारी कर कहा है कि दिगि्वजय सिंह पार्टी की ओर से मीडिया से बात करने के लिए अधिकृत नहीं है। वहीं दिगि्वजय सिंह ने कहा है कि वे पार्टी के प्रवक्ता नहीं बल्कि महासचिव हैं। कांग्रेस के मीडिया विभाग ने एसएमएस के जरिए कहा कि दिग्विजय सिंह पार्टी की ओर से बोलने के लिए आधिकारिक रूप से अधिकृत नहीं हैं। दिग्विजय सिंह जो भी बयान देंगे वह पार्टी की राय नहीं होगी। दिग्विजय सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपरिपक्व कहा था।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नहीं चाहती है कि ममता से दूरी बढे, इसलिए दिग्विजय सिंह के खिलाफ यह कदम उठाया है। राष्ट्रपति पद के लिए कांग्रेस की ओर से सुझाए गए उम्मीदवारों के नाम ममता बनर्जी की ओर से खारिज करने पर दिग्विजय सिंह ने कहा था कि यह पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के लिए बेहद शर्मनाक है कि ममता ने न केवल नाम खारिज किए बल्कि मुलायम के साथ मिलकर तीन नए नाम सुझा दिए। दिग्विजय सिंह से जब पूछा गया कि ममता को यूपीए से बाहर जाने से रोकने के लिए कांग्रेस किस स्तर तक झुक सकती है तो सिंह ने कहा कि झुकने की भी एक सीमा होती है। कांग्रेस अपनी ओर से ममता को यूपीए से बाहर जाने के लिए नहीं कहेगी और ना ही कुछ ऎसा करेगी कि जिससे कि ममता यूपीए से अलग हो जाए।

उन्होंने यह बात एक टीवी कार्यक्रम में कही थी। सिंह ने कहा था कि पश्चिम बंगाल को केंद्र से यदि वित्तीय पैकेज मिल जाता तो शायद ममता बनर्जी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी का विरोध नहीं करती। एक अन्य समाचार चैनल के कार्यक्रम में सिंह ने कहा था कि बनर्जी की वजह से बना संकट अब समाप्त हो गया है और मनमोहन सरकार के लिए यह कडे निर्णय लेने का समय है। उन्होंने कहा था कि अब हम खुदरा क्षेत्र में निश्चित रूप से प्रत्यक्ष विदेशी निवेश लाएंगे। इसे हम अगले कुछ दिनों में लागू कर देंगे। इसके लिए हमें संसद में विधेयक लाने की जरूरत नहीं है क्योंकि खुदरा में एफडीआई का अधिकार केंद्र राज्यों को दे रहा है। नागरिक उड्डयन क्षेत्र में भी एफडीआई को शीघ्र लागू किया जाएगा। पेंशन विधेयक तथा भूमि अधिग्रहण विधेयक संसद के मानसूत्र में लाए जाएंगे।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer