सीएनजी हुई 2.90 रूपए प्रतिकिलो महंगी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 July, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
सीएनजी हुई 2.90 रूपए प्रतिकिलो महंगी
नई दिल्ली। बिजली की दरों में भारी बढ़ोतरी के बाद अब सीएनजी दरों में बढ़ोतरी ने राजधानी के लोगों को बडा झटका दिया। इन्द्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी की दरों में 2.90 रूपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की घोषणा कर दी। इस बढ़ोतरी का कारण बिजली दरों तथा प्राकृतिक गैस की लागत दर में वृद्धि बताया गया।
अब राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमत 38.35 रूपये प्रति किलो जबकि ग्रेटर नोएडा, नोएडा व गाजियाबाद में सीएनजी की कीमत 3.30 रूपए प्रति किलो तक बढ़कर 43.10 रूपये प्रति किलो हो गई है। पिछले लगभग सात माह में सीएनजी दरों में तीसरी बार बढ़ोतरी की जा चुकी है। नई दरें शुक्रवार आधी रात से प्रभावी हो गई हैं। राजधानी में बिजली की दरों में बढ़ोतरी की घोषणा के एक सप्ताह बाद ही सीएनजी की दरों में वृद्धि की घोषणा की गई है।
इन्द्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने शुक्रवार शाम सीएनजी कीमतों में 2.90 रूपये प्रति किलो की वृद्धि की घोषणा करते हुए इस वृद्धि को बहुत मामूली वृद्धि बताया है जबकि वास्तविकता यह है कि पिछले लगभग दो वर्ष से प्रत्येक तीन माह के अंतराल पर सीएनजी की दरों में वृद्धि की जा रही है। आईजीएल ने इस बढोतरी का कारण प्राकृतिक गैस की लागत दरों में निरंतर हो रही वृद्धि बताया है।
इसके अलावा डालर की अपेक्षा रूपए की घटती कीमत को भी इसका आधार बताया गया है। आईजीएल ने बिजली की दरों में 23 प्रतिशत बढ़ोतरी को भी सीएनजी दरों में बढ़ोतरी का कारण बताया है। आईजीएल प्रवक्ता का कहना है कि बिजली की दरों में बढ़ोतरी होने तथा न्यूनतम वेतन में बढ़ोतरी किये जाने के बाद सीएनजी की लागत दरों में बढ़ोतरी हुई है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer