सुपरकिंग्स की वारियर्स पर रोमांचक जीत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
सुपरकिंग्स की वारियर्स पर रोमांचक जीत
चेन्नई। फाफ ड्रप्लेसिस(58) और सुब्रमण्यम बद्रीनाथ(57) के शानदार अर्द्धशतकों के बाद अपने गेंदबाजों के सधे प्रदर्शन से गत चैंपियन चेन्नई सुरपरकिंग्स ने पुर्ण वारियर्स को आईपीएल-5 मैच में गुरूवार को यहां 13 रनों से हरा दिया। सुपरकिंग्स की ओर से रखे गए 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पुणे वॉरियर्स इंडिया की टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 151 रन ही बना सकी।

वॉरियर्स का कोई भी बल्लेबाज आज के मैच में बल्ले से कुछ खास नहीं कर सका। सबसे अधिक एंजेलो मैथ्यूज ने 27 रन बनाए। उनके अलावा मार्लन सैमुएल्स ने 26 कप्तान सौरव गांगुली ने 24 और स्टीवन स्मिथ ने 23 रन बनाए। वॉरियर्स ने शुरूआती पांच ओवरों में अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों जेसी राइडर और रोबिन उथप्पा के विकेट गंवाए थे जबकि बाद के पांच ओवरों में उसने मनीष पांडेय और कप्तान सौरव गांगुली के विकेट गंवाए। शेष के 10 ओवरों में उसने हालांकि तीन विकेट ही गंवाए लेकिन उसके बल्लेबाज अंतिम ओवरों में रन बनाने में पीछे रहे गए। राइडर 10 गेंदों पर नौ रन बनाकर और उथप्पा पांच गेंदों पर दो चौकों की मदद से आठ रन बनाकर आउट हुए। राइडर ने भी दो चौके लगाए। सौरव गांगुली ने 26 गेंदों पर 24 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने चार चौके लगाए। बल्लेबाजी Rम में आगे लाए गए मनीष पांडेय ने छह गेंदों पर एक छक्के की मदद से 13 रन बनाए। सैमुएल्स 24 गेंदों पर दो चौकों व एक छक्के की मदद से 26 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर नुआन कुलसेकारा के हाथों लपके गए। स्टीवन से वॉरियर्स को उम्मीद थी और उम्मीद के अनुरूप उन्होंने संघर्ष भी किया लेकिन छक्का लगाने के प्रयास में 19 वें ओवर में वह डग बोलिंगर के शिकार बने। उन्होंने 21 गेंदों पर 23 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान वह न तो कोई चौका और न ही कोई छक्का लगा सके। मैथ्यूज 22 गेंदों पर 27 रन बनाकर अंतिम ओवर में आउट हुए। वह ड्वेन ब्रावो की गेंद पर बोल्ड हो गए।

उनके आउट होने के साथ ही वॉरियर्स की जीत की उम्मीदें खत्म हो गईं। इससे पहले, सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। उसकी तरफ से फाफ ड्यू प्लेसिस ने 58, सुब्र±मण्यम ब्रदीनाथ ने 57 और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 28 रनों की पारी खेली। गांगुली ने टॉस जीतने के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। चेन्नई को सलामी बल्लेबाजों प्लेसिस और बद्रीनाथ ने शानदार शुरूआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 116 रनों की शतकीय साझेदारी निभाई। पहले विकेट के लिए प्रतियोगिता के इस सत्र में सलामी बल्लेबाजों द्वारा की गई यह पहली शतकीय साझेदारी है। प्लेसिस ने 48 गेंदों पर चार चौकों व दो छक्कों की मदद से 58 रनों की संयम भरी पारी खेली। पारी के 16वें ओवर में प्लेसिस के रूप में 116 के कुल योग पर सुपरकिंग्स का पहला विकेट गिरा। मार्लन सैमुएल्स की गेंद पर एंजेलो मैथ्यूज ने उनका कैच लपका।

 इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर बद्रीनाथ भी चलते बने। 116 के कुल योग पर ही बद्रीनाथ भी आउट हुए। ब्रदीनाथ ने 48 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 57 रन बनाए। सुरेश रैना एक बार फिर असफल रहे और वह खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। आशीष नेहरा की गेंद पर मुरली कार्तिक ने थर्डमैन बाउंड्री पर उनका कैच लपका। इसके बाद कप्तान धोनी ने ड्वेन ब्रावो और रवींद्र जडेजा के साथ Rमश: 23 और 22 रनों की साझेदारी की। ब्रावो आठ गेंदों पर 12 रन बनाकर नेहरा की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटे जबकि धौनी ने 12 गेंदों पर तीन चौकों और एक विशाल छक्के की मदद से 28 रनों की नाबाद पारी खेली। जडेजा तीन गेंदों पर एक छक्के की मदद से सात रन बनाकर पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए। वह भी सैमुएल्स के शिकार बने।

वॉरियर्स की ओर से सैमुएल्स सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने तीन विकेट हासिल किए। जबकि आशीष नेहरा ने दो विकेट लिए। पुणे वॉरियर्स के नए घर-सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में गांगुली की टीम ने धोनी को पटखनी दी थी। अब धोनी अपने घर में खेलते हुए पुणे वॉरियर्स को हराकर हार का हिसाब बराबर कर लिया। मौजूदा चैम्पियंस सुपर किंग्स ने अब तक छह मैच खेले हैं और उसे तीन में जीत मिली है जबकि तीन में उसे हार मिली है। वह तालिक में अब पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer