छत्तीसगढ़ : भूपेश बघेल सोमवार की शाम लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 Dec, 2018

छत्तीसगढ़ : भूपेश बघेल सोमवार की शाम लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ
रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रमुख भूपेश बघेल विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद रविवार को राजभवन जाकर सरकार गठन करने का दावा पेश किया। बघेल सोमवार शाम 4.30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल उन्हें पद एवं गोपीयता की शपथ दिलाएंगी।

राज्यपाल के प्रतिनिधि के तौर पर राज्यपाल के सचिव सुरेंद्र कुमार जायसवाल ने बघेल का दावापत्र ग्रहण किया। उसके बाद राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने 17 दिसंबर की शाम 4:30 बजे भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया।

इस आशय का पत्र राज्यपाल के सचिव जायसवाल ने भूपेश बघेल को सौंपा है। बघेल के साथ नवनिर्वाचित विधायक रवींद्र चौबे, सत्यनारायण शर्मा, अमितेश शुक्ल, रामपुकार सिंह, मोहम्मद अकबर, मनोज मंडावी, कवासी लखमा, शिवकुमार डहरिया, अमरजीत भगत, विकास उपाध्याय, देवेंद्र यादव और कई अन्य विधायक भी थे।

इससे पहले, राजीव भवन स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खडग़े ने संवाददाता सम्मेलन में मुख्यमंत्री पद के लिए भूपेश बघेल के नाम की औपचारिक घोषणा की।

खडग़े ने कहा कि बघेल सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।
पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता खडग़े ने कहा, ‘‘बघेल को विधायक दल का नेता चुना गया है। सभी विधायकों ने एक स्वर में कहा है कि ‘राहुल गांधी जिसे चुनेंगे, वही हमारा नेता होगा।’ सभी से चर्चा के बाद नाम पर आम सहमति बनी। हम सभी को विश्वास है कि भूपेश बघेल सबको साथ लेकर चलेंगे।’’

उन्होंने कहा कि सोमवार 17 दिसंबर को भूपेश बघेल रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कोई नेता बड़ा या छोटा नहीं होता, सभी बराबर होते हैं।

खडग़े ने कहा कि सोमवार को सिर्फ मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण करेंगे। बाद में बैठक मंत्रियों के नाम तय किए जाएंगे।
(आईएएनएस/वीएनएस)

गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव

अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...

ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...


Mixed Bag

error:cannot create object