अक्टूबर में परवान चढेगा टी-20 चैम्पियन लीग का जोश, पाकिस्तान टीम को भारत का बुलावा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 12 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
 अक्टूबर में परवान चढेगा टी-20 चैम्पियन लीग का जोश, पाकिस्तान टीम को भारत का बुलावा
नई दिल्ली। बीसीसीआई ने भारत में टी-20 क्रिकेट को परवान चढाने के लिए एक महЮवपूर्ण कदम उठाने हुए आगामी अक्टूबर माह में भारत में होने वाली चैम्पियंस ट्राफी के लिए पाकिस्तान टीम को लीग में खेलने की अनुमति दे दी है।

बीसीसीआई की यह पहल भारत-पाकिस्तान मध्य बंद हुए क्रिकेट सम्बन्धों को बहाल करने में अहम् भूमिका निभाएंगी। गौरतलब है कि आतंककारियों के मुंबई हमले के कारण भारत-पाक क्रिकेट संबंध टूटने के तीन साल बाद भारतीय çRकेट बोर्ड ने कहा है कि उसे चैंपियंस लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट में पाकिस्तान की किसी टीम के हिस्सा लेने पर कोई आपत्ति नहीं है। चैंपियंस लीग भारत में खेली जाएगी। इस फैसले का मतलब है कि शोएब मलिक की अगुआई वाली सियालकोट स्टैलियन्स की टीम अक्टूबर में होने वाली प्रतियोगिता में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करेगी क्योंकि उसने घरेलू टी-20 खिताब जीता है।

बीसीसीआई को अपने इस कदम के लिए पडोसी देश से सराहना मिलने की उम्मीद है, क्योंकि पाकिस्तान çRकेट बोर्ड, 2009 में चैंपियंस लीग के पहले टूर्नामेंट से अपनी टीम को इस टूर्नामेंट में शामिल कराने का प्रयास कर रहा है। ज्ञात रहे, नवंबर, 2008 में हुए आतंकी हमले ने दोनों पडोसी देशों के बीच çRकेट संबंधों पर ब्रेक लगाने के अलावा पाकिस्तान के खिलाडियों को आईपीएल में खेलने से भी महरूम कर दिया था।

बोर्ड अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने बोर्ड की कार्यकारी समिति की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि कार्यकारी समिति ने चैंपियंस लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान से टीम को आमंत्रित करने का फैसला किया है। श्रीनिवासन ने कहा कि बीसीसीआई यह सिफारिश संचालन परिषद को करेगा। चैंपियंस लीग टी-20 पर बीसीसीआई, çRकेट ऑस्ट्रेलिया और çRकेट दक्षिण अफ्रीका का मालिकाना हक है। हम संचालन परिषद को सिफारिश करेंगे कि बीसीसीआई को कोई आपत्ति नहीं है और वह चैंपियंस लीग में पाकिस्तान से टीम को आमंत्रित करने को तैयार है। जहां तक पाकिस्तान की टीम को आमंत्रित करने का सवाल है, तो यह संचालन परिषद करेगी। बीसीसीआई संचालन परिषद को सिफारिश करेगा, जो इस मामले में फैसला करेगी। यह पूछने पर कि क्या यह पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय çRकेट संबंध दोबारा शुरू करने की दिशा में कदम है, श्रीनिवासन ने कहा, आज का फैसला चैंपियंस लीग तक सीमित है। इसलिए मैं इससे आगे कुछ नहीं कहना चाहता।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer