भारत से निपटने के लिए इस दिग्गज से टिप्स ले रहे हैं आस्ट्रेलिय

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 Feb, 2017

भारत से निपटने के लिए इस दिग्गज से टिप्स ले रहे हैं आस्ट्रेलिय
दुबई। पाकिस्तान के खिलाफ बीती टेस्ट श्रृंखला में 184 रनों की पारी खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैट रेनशॉ भारत दौरे के लिए भी भरपूर तैयारी कर रहे हैं। रेनशॉ इसके लिए पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन की मदद भी ले रहे हैं। भारत में हमेशा से ही स्पिन गेंदबाजों का दबदबा रहा है और यह बात रेनशॉ भी अच्छी तरह जानते हैं।
इसी बात को ध्यान में रखते हुए रेनशॉ इन दिनों स्वीप शॉट खेलने का प्रयास कर रहे हैं, ताकि रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे विश्व के दो शीर्ष स्पिन गेंदबाजों से पार पा सकें। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने रेनशॉ के हवाले से लिखा है, मुझे लगता है कि स्वीप शॉट से मुझे काफी मदद मिलेगी। मैं झुककर खेलने की कोशिश करूंगा और अपनी पहुंच का फायदा उठाना चाहूंगा। लंबा होने के कारण मुझे अन्य खिलाडिय़ों की अपेक्षा ज्यादा फायदा होगा।
रेनशॉ ने ब्रिस्बेन स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अभ्यास के दौरान स्टीव ओ कीफे और गेंदबाजी सलाहकार मोंटी पनेसर के साथ स्वीप शॉट पर काफी काम किया। हेडन भी भारत दौरे पर हमेशा अनिल कुंबले और हरभजन सिंह के खिलाफ स्वीप शॉट का इस्तेमाल करते थे। रेनशॉ ने भारत दौरे को लेकर उनसे बात की और हेडन ने उनसे कहा कि वे इस दौरे से जितना सीख सकते हैं सीखकर आएं।
रेनशॉ ने कहा कि मैंने हेडन से फोन पर कई बार बात की है। उन्होंने मुझसे कहा है कि मैं वहां जाकर जितना हो सके अनुभव लेकर लौटूं। मैं सिर्फ 20 साल का हूं और दुनिया की सबसे मुश्किल जगह खेलने जा रहा हूं। रेनशॉ को भारत दौरे के लिए तैयार करने में टीम के बल्लेबाजी कोच ग्रीम हिक भी उनके साथ काफी मेहनत कर रहे हैं।

# आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...

# परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!

# बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके


Mixed Bag

Ifairer