J&K में आतंक पर अंकुश के लिए राष्ट्रपति शासन के पक्ष में सेना

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 May, 2017

J&K में आतंक पर अंकुश के लिए राष्ट्रपति शासन के पक्ष में सेना
नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ दिनों आतंकी घटनाओं के चलते माहौल गर्माया हुआ है। इस माहौल पर काबू पाने के लिए भारतीय सेना जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगाने के पक्ष में है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक सेना ने केंद्र सरकार को संकेत दिए हैं कि वो कश्मीर में राष्ट्रपति शासन के पक्ष में है। खबरों की माने तो सेना का मानना है कि राज्यपाल शासन दक्षिणी कश्मीर में आतंकियों से निपटने में सहायक साबित होगा।

गौरतलब है कि इस इलाके में राजनैतिक रूप से पीडीपी का परचम रहा है। जहां आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद हालात बिगड़े हैं। कुछ दिनों पहले दक्षिण कश्मीर में बैंक लूटने सहित पुलिस के हथियार छीने जाने की खबरें आई थी। यहां के जंगलों और बगीचों में आतंकी झुंडों के कई वीडियो और फोटो सोशल मीडिया में आ चुके हैं। खबरों की माने तो पिछले एक साल में दक्षिणी कश्मीर के सैकड़ों नौजवानों ने हथियार थामे हैं। ऐसे में सेना द्वारा कड़ी कार्रवाई की मांग की गई हैं जो राज्यपाल शासन में ही मुमकिन है।

सेना का तो यहां तक कहना है कि यहां के गिरफ्तार अलगाववादियों को घाटी से बाहर की जेलों में भेजा जाना चाहिए जिससे युवा इनके संपर्क में नहीं आए। एक उच्च-स्तरीय सुरक्षा अधिकारी का कहना है कि पीडीपी और बीजेपी के बीच राजनैतिक गठजोड़ यहां के युवाओं के गुस्से का कारण है। यदि राज्यपाल शासन लगता है तो कम से कम इस पहलू का निदान तो हो जाएगा।

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में

उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...

ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...


Mixed Bag

Ifairer