अमित शाह ने लोगों से पॉलीथिन बैग का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Oct, 2019

अमित शाह ने लोगों से पॉलीथिन बैग का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की
नई दिल्ली । इस बात को ध्यान में रखते हुए कि सिंगल यूज प्लास्टिक न सिर्फ देश के लिए बल्कि दुनिया के भविष्य के लिए भी खतरनाक है, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को लोगों से पॉलीथिन बैग के बजाय जूट या कपास के बैग का इस्तेमाल करने की अपील की। शाह ने कहा, मैं माताओं और बहनों से अपील करता हूं कि वे पॉलीथिन बैग के इस्तेमाल से दूर रहें और बाजार से चीजें खरीदने के लिए जूट या कपास के बैग का प्रयोग करें।

शाह ने यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की देशव्यापी संकल्प यात्रा शुरू करने के बाद यह बात कही।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार ने देश को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त बनाने के लिए दृढ़ संकल्प किया है और आग्रह किया कि यह जिम्मेदारी अब भाजपा कार्यकर्ताओं और लोगों के कंधों पर है।

अमित शाह ने कहा कि पार्टी के प्रत्येक निर्वाचित नेता और कार्यकर्ता बुधवार से 31 अक्टूबर तक 15 दिवसीय पदयात्रा शुरू करेंगे, जो महात्मा गांधी की शिक्षाओं और सिद्धांतों को लोगों तक पहुंचाने के लिए अपने-अपने क्षेत्रों में 150 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि यह भाजपा सरकार थी जिसने लोगों को स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरूक किया और अगर कांग्रेस शासन के दौरान बड़ा हुआ कोई शख्स सड़क पर कचरा फेंकता है तो बच्चे आज उन्हें रोकते हैं और उन्हें समझाते हैं कि कचरे को कूड़ेदान में फेंकना चाहिए।

पानी बचाने के लिए मोदी के अभियान के बारे में शाह ने कहा कि इस सरकार द्वारा एक नया जल शक्ति मंत्रालय शुरू किया गया है और लोगों के बीच पानी बचाने के लिए जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। (आईएएनएस)

ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स

महिलाओं के शरीर पर  तिल,आइये जानते हैं   इसके राज

उफ्फ्फ! ऐश ये दिलकश अदाएं...


Mixed Bag

Ifairer