अफगानिस्तान: आतंकवादियों और सुरक्षाकर्मियों की मुठभेड में 47 आतंकवादी ढेर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
अफगानिस्तान: आतंकवादियों और सुरक्षाकर्मियों की मुठभेड में 47 आतंकवादी ढेर
काबुल। तालिबानी आतंकवादियों और सुरक्षा कर्मियों के बीच चल रही मुठभेड 24 घंटे बाद आज सोमवार सुबह खत्म हो गई। गौरतलब है कि तालिबानी आतंवादियों ने काबुल और अफगानिस्तान में कई जगहों को निशाना बनाकर रविवार को हमले किए गए। तालिबानी आतंकवादियों ने कई जगहों पर बमों से हमले से किए।

जवाब में सुरक्षा बलों ने भी आतंकवादियों पर हमले किए। आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच यह मुठभेड सोमवार सुबह तक चली। 24 घंटे तक चली इस मुठभेड में 47 आतंकवादी मारे गए। जबकि 31 के घायल होने की खबर है। आतंकवादी अफगान संसद पर अपना कब्जा करना चाहते थे। इन आतंकवादियों ने राजनयिक इलाके, नाटों के अड्डे और अफगान संसद को अपना निशाना बनाया। अफगान गृह मंत्रालय की ओर से जारी एक वक्तव्य में कहा गया है, नाटो के नेतृत्व वाली गठबंधन सेनाओं की मदद से नेशनल आर्मी सहित अफगान नेशनल पुलिस ने बीते 24 घंटों में काबुल सç-हत विभिन्न प्रांतों में 11 संयुक्त कार्रवाई की थी।

इस दौरान 47 आतंकवादी मारे गए, 31 जख्मी हुए और 21 को गिरफ्तार किया गया। वैसे यह नहीं बताया गया है कि इस कार्रवाई में सुरक्षा बलों को कितना नुकसान पहुंचा है। काबुल में सभी तीन स्थानों को खाली करा लिया गया है और सभी आतंकी मारे गए हैं। इन आत्मघाती हमलों में अफगान पुलिसकर्मी तथा नागरिक भी मारे गए हैं।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer