उत्तराखंड में बस खाई में गिरी,  48 की मौत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 July, 2018

उत्तराखंड में बस खाई में गिरी,  48 की मौत
पौड़ी। उत्तराखंड में रविवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। नैनीडांडा ब्लॉक में पिपली-भौन मोटर मार्ग पर एक बस खाई में गिर गई। UK12C-0159 नंबर की यह बस रविवार सुबह करीब छह बजे धौन गांव से रामनगर की ओर चली थी। ग्वीन पुल के पास बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। आपदा कन्ट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार 48 लोगो की मौत हो गई।
वहीं सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन की टीम मौके रवाना हो गई है। एसडीआरफ की टीम तीन हैलीकॉप्टर के साथ रवाना हुई है। बताया जा रहा है कि यह बस 28 सीटर थी और काफी ओवरलोडेड होने की वजह से सडक़ से करीब 60 मीटर नीचे संगुड़ी गदेरे (बरसाती नाले) में गिरी है।

PM मोदी और CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जताया शोक-
पौड़ी गढ़वाल की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दुख जताया और हर संभव मदद का भरोसा दिया। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, पौड़ी जिले के धूमाकोट के पास बस दुर्घटना का समाचार पा कर बहुत गहरा दुख हुआ है। मैंने जिला प्रशासन को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिये हैं। स्थानीय प्रशासन, पुलिस व एसडीआरएफ बचाव कार्य में जुट गए हैं।

मुआवजे का ऐलान:-
मुख्यमंत्री ने हादसे में जान गंवाने वाले परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। उन्होंने कहा, मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए, घायलों को 50-50 हजार रुपए की त्वरित आर्थिक सहायता राशि अविलम्ब उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। आवश्यक होने पर घायलों को उपचार के लिए देहरादून लाने के लिए हेलीकॉप्टर का भी प्रयोग किया जाएगा।

परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!

पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं

 जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!


Mixed Bag

Ifairer