आईएस से जु़डने जा रही 3 किशोरियां गिरफ्तार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 Oct, 2014

आईएस से जु़डने जा रही 3 किशोरियां गिरफ्तार
वाशिंगटन। खूंखारआतंकी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) से कथित तौर पर जु़डने के लिए सीरिया जा रहीं तीन अमेरिकी किशोरियों को जर्मनी में पक़ड लिया गया।
उन्हें वापस अमेरिका भेज दिया गया है। किशोरियों में दो सोमालियाई मूल की बहनें हैं, जबकि तीसरी उनकी दोस्त है जिसका परिवार सूडानी है। इन्हें शुRवार को फ्रैंकफर्ट में उनका विमान उतरने के बाद हिरासत में लिया गया। एफबीआई की प्रवक्ता सू पायने ने मंगलवार को बताया कि ल़डकियों की उम्र 15 से 17 साल है। वे एफबीआई एजेंटों द्वारा फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे पर रोकी गई। इन्हें वापस अमेरिका लाया गया और डेनवर में उनके परिवारों के हवाले कर दिया गया।
उनके परिजनों ने कहा कि उन्हें अपनी बेटियों की यात्रा की योजना की कोई भनक नहीं थी। घरसे लापता ऑस्ट्रेलियाई किशोर आईएस के प्रचार वीडियो में दिखाई दिया
घरसे भागे एक ऑस्ट्रेलियाई किशोर को आईएस के प्रचार वीडियो में देखे जाने की खबर है। वीडियो में किशोर ने आगाह किया कि जब तक कुख्यात कट्टरपंथी का काला झंडा हर देश में लहरा नहीं जाता तब तक आंदोलन नहीं रूकेगा। यू ट्यूब पर पोस्ट हुआ यह वीडियो ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में मंगलवार को छाया रहा। कहा जा रहा है यह किशोर सिडनी निवासी 17 वर्षीय अब्दुल्ला एल्मिर है।

Mixed Bag

Ifairer