कलेक्टर की रिहाई के बदले 17 नक्सलियों की रिहाई की मांग

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
कलेक्टर की रिहाई के बदले 17 नक्सलियों की रिहाई की मांग
रायपुर। छत्तीसगढ में अपह्वत कलेक्टर एलेक्स पाल मेनन की रिहाई के बदले माओवादियों ने दबाव बढ़ाना शुरू कर दिया है। अब उन्होंने 17 नक्सलियों की रिहाई की नई मांग की है। सूत्रों ने बताया कि शुRवार को राज्य सरकार एवं नक्सलियों द्वारा नियुक्त मध्यस्थों की बैठक के बाद यह नई मांग सामने आई है।

रायपुर में छत्तीसगढ़ सरकार एवं नक्सलियों के मध्यस्थों के बीच दूसरे चरण की वार्ता शुRवार सुबह नौ बजे शुरू हुई। प्रथम चरण की वार्ता गुरूवार को हुई थी। इस वार्ता के लिए राज्य सरकार ने मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्य सचिव निर्मला बुच और राज्य के पूर्व मुख्य सचिव एसके मिश्रा को नियुक्त किया है जबकि नक्सलियों ने हैदराबाद के प्रोफेसर जी हरगोपाल एवं भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के पूर्व अधिकारी बीडी शर्मा को नियुक्त किया है। बुच ने गुरूवार को पत्रकारों से कहा था, \" वार्ता बहुत ही रचनात्मक एवं सकारात्मक रही।\" आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गुरूवार को वार्ता सरकारी अतिथि गृह में तीन घंटे से भी अधिक समय तक चली।

इस दौरान दोनों पक्षों ने नक्सलियों की, उनके आठ प्रमुख साथियों की रिहाई एवं उनके खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन ग्रीन हंट को बंद करने से सम्बंधित, दोनों मांगों से जु़डे सभी पक्षों पर विचार किया गया। नक्सलियों ने 22 अप्रैल को मीडिया को भेजे ऑडियो संदेश में कहा था कि राज्य सरकार उनके आठ प्रमुख साथियों को रिहा करे।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer