बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 17 की मौत, कई घायल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 , 2019

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 17 की मौत, कई घायल
पटना। बिहार के कई जिलों में पिछले 24 घंटों में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बिहार राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को दोपहर के बाद राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई। इस बीच कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है। विभाग का कहना है कि इन आंकड़ों में और वृद्घि होने की संभावना है। इधर, वज्रपात की चपेट में आने से कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है।

विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि अब तक यहां पहुंची सूचना के मुताबिक कैमूर और गया जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से तीन-तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि पूर्वी चंपारण, सीवान, भोजपुर, अरवल और पटना में दो-दो तथा कटिहार में एक व्यक्ति को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जान गंवानी पड़ी।

इधर, विभाग ने मृतकों के परिजनों के लिए चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

इधर, राजधानी पटना में मंगलवार की रात पुलिस लाइन में एक विशाल पेड़ गिर जाने से नौ पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल हो गए हैं। घटना के बाद पुलिस लाइन में अफरातफरी मच गई है। आनन-फानन में घायलों को पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में भर्ती कराया गया। घायलों में से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

इधर, पुलिस महरनिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय भी पुलिस लाइन पहुंचे और हालत का जायजा लिया तथा घायल जवानों का हाल जाना। (आईएएनएस)

पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं

अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...

Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !


Mixed Bag

error:cannot create object