1 of 2 parts

महिलाओं में शादी के बाद आते है ये बदलाव...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 July, 2019

महिलाओं में शादी के बाद आते है ये बदलाव...
महिलाओं में शादी के बाद आते है ये बदलाव...
शादी के बंधन में बंधने के बाद एक लड़की की जिंदगी में कई अहम बदलाव आते हैं। ये बदलाव वैचारिक स्तर पर ही नहीं बल्कि मेंटल और फिजिकल लेवल पर भी होते हैं। शादी के बाद लड़कियों को अपनी कई पुरानी आदतें छोड़कर नई आदतें अपनानी पड़ती है। इसी के साथ लड़कियों में कई मानसिक और शारीरिक बदलाव आते है।

शादी के बाद लड़कियों में बदलाव आने लगते हैं लेकिन ये बदलाव उनके अंदर किस वजह से आते हैं इसका जवाब तलाशने के लिए हाल ही में एक सर्वे किया गया। इस सर्वें में महिलाओं को लेकर चौंकानेवाले खुलासे किए गए हैं।

दरअसल इस सर्वे में 18 साल से लेकर 26 साल तक की करीब 148 महिलाओं को शामिल किया गया। इस सर्वे में शामिल लड़कियों और महिलाओं के शादी के बाद किस तरह के शारीरिक और मानसिक बदलाव आते है, आइए जानते है।

वजन बढ़ना...
शादी के बाद लड़कियों में हार्मोन चेंज के कारण ज्यादा भूख लगने लगती है। जिसके कारण उनके शरीर में फैट जमा होने के कारण वजन बढ़ने लगता है।

इमोशनली...
शादी के बाद कई लड़कियों में इमोशनल चेंजिस भी आते है। शादी के बाद जिम्मेदारियों के कारण लड़कियों को कुछ भी करने से पहले सोचना पड़ता है।

ग्लोइंग स्किन...
शादी के बाद लड़कियों में हार्मोन रिलिज के कारण स्किन सॉफ्ट, ग्लोंइग और हेंल्दी हो जाती है।


#क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज


महिलाओं में शादी के बाद आते है ये बदलाव... Next
womens these changes after marriage,womens after marriage,life style,life style news,how girls life changes after marriage

Mixed Bag

error:cannot create object