1 of 7 parts

Tips you:अपने Ex की चौकीदारी करने से बचें

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 May, 2017

टिप्स यू:अपने एक्स की चौकीदारी करने से बचें
Tips you:अपने Ex की चौकीदारी करने से बचें
जब कोई किसी के साथ प्यार या किसी रिश्ते में होता है तो वह उस रिश्ते में अपना कीमती समय, अपनी भावनायें, अपने सपने, अपनी जिंदगी और बहुत सी यादें रखता है। उस रिश्ते में वह बहुत सी कुबॉनियां देता है, अपनी बहुत सी ख्वाहिशें का त्याग करता है। उसकी सारी खुशियां, उसके सारे हसीन सपने सारे अरमान उस रिश्ते और शख्स के ईद-गिर्द ही गुमती हैं जिससे वह प्यार व चाहता है। लेकिन जब उसे उस रिश्ते में धोखा, बेवफाई, सपने टूट कर बिखर जाते हैं वह बुरी तरह निराश हो जाता है। वह अपनी दुनियां में बिल्कुल अकेला और तन्हा महसूस करता है। उस शख्स का रह किसी पर से भरोसा उठ जाता है। उसे खुद से नफरत होने लगती है। भले ही आप मेंसे किसी ने किसी को भी क्यों ना छोडा हो, आप ऐसा जरूर चाहते होंगे कि आपके एक्स को आपकी याद जरूर दिलाना चाहते होंगे। यदि आपका इरादा बस उससे बदला ही लेना है, तो फिर ये आपके लिए शायद ठीक विचार नहीं होगा। हालांकि यदि आप उसे अपनी दिलाना चाहते हैं, आप चाहते हैं कि वो खुद आपको याद करें, ताकि आप दोनों एक बार फिर से एक साथ हो जाएं। टोरंटो में हुई इस स्टडी के मुताबिक ब्रेकअप के बाद 88प्रतिशत लोग अपने एक्स की स्टॉकिंग करते हैं। दिलचस्प यह है कि वे अपने एक्स को अपने एफबी अकाउंट से तो डिलीट कर देते हैं। लेकिन उन पर चोरी-छिपे अपनी निगाह रखने के लिए अपने किसी फ्रेंड के एफबी अकाउंट का सहारा लेते हैं। इनमें से कुछ लोग एक्स के वाल पोस्ट को ओवर एनालाइज करते हैं तो कुछ ऐसे भी हैं जो अपने एक्स को जलाने के लिए पिक्चर्स पोस्ट करते रहते हैं।
गौरतलब है कि जब सोशल साइट्स नहीं थे, तब एक्स के बारे में जानने के लिए दूसरे तरीके यूज किए जाते थे। एक्स के बारे में जानने की यह उत्सुकता आमतौर पर हर उम्र में होती है। खासतौर पर एसके नए पार्टनर के बारे में जानने की बेचैनी भी होती है। चूंकि यह हरकत थोडी बचकानी है, इसलिए ऐसी कोशिशें छिपाकर ही की जाती हैं।
हालांकि समय के बदलने के साथ यह जरूरी है कि एक्स के बारे में थोडा लिबरल होकर सोचा जाए। हां, अगर ब्रेकअप के समय आप दोनों के बीच काफी बदमजगी हो गई हो, तब दोस्ती का मतलब नहीं है।
यदि आप उसका पीछा कर रहे हैं, तो शायद आप अपने आपको उतना समय नहीं दे पा रहे हैं, जिसकी आपको जरूरत है और इसके साथ ही यद आप पकडे जाते हैं, तेा उसके सामने आप एक हताश इंसान की तरह लगने लगेंगे, जो किसी भी तरह से एक आकर्षक गुण नहीं हैं। इस तरह से आप अपने एक्स को अपनी याद दिलाने की बजाय उसे अपने से अभी ज्यादा दूर देगें उसी में बेहतरी है। इस तरह से किसी का पीछा करने में कुछ असल जिंदगी की चीजें शामिल हैं ठीक उस समय अपने एक्स के ध्ज्ञक्र के बाहर बैठना, जब आकपेा मालूम हो कि वो वहां से निकलने वाला है, या अपने वाला है, रात को 3 बजे फोन करके कुछ भी बोलना, शहर भर में अपने एक्स का पीछा करना और ऑनलाइन चौकीदारी करने में अपने एक्स के सोशल मीडिया आकउंट पर मौजूद नहीं तस्वीरें को देख-देख कर परेशान होना, चुपचाप से उसकी ईमेल को जांचन, जिसका पासवर्ड अपने खोज निकाला हो और इसी तरह से और भी चीजें शामिल हैं।

#वक्ष का मनचाहा आकार पाएं


टिप्स यू:अपने एक्स की चौकीदारी करने से बचें Next
Tips you should not get back with your ex, ex husband, ex girlfriends, ex boyfriends, ex relationship, How do you know when you are in love, Tips to how improve romance in married life, Romantic ideas

Mixed Bag

error:cannot create object