1 of 2 parts

इन उपायों से मिलेंगे आकर्षक स्तन, व्यक्तित्व में आएगा निखार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Apr, 2022

इन उपायों से मिलेंगे आकर्षक स्तन, व्यक्तित्व में आएगा निखार
इन उपायों से मिलेंगे आकर्षक स्तन, व्यक्तित्व में आएगा निखार
फिल्म, टीवी शोज और ओटीटी पर दिखाई देने वाली वेब सीरीजों में जिस तरीके से महिलाओं को ग्लैमरस दिखाया जाता है उनको देखते हुए हर आम महिला अपने आपको सुन्दर दिखने और दिखाने के लिए अपने शरीर के साथ कई प्रकार के जतन करती हैं। कोई भी महिला तभी सुन्दर दिखायी दे सकती है जब उसका व्यक्तित्व आकर्षक हो। महिलाओं के आकर्षक व्यक्तित्व में उनके स्तन अर्थात् ब्रेस्ट महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, जो उनको न सिर्फ खूबसूरत बनाते हैं अपितु उनको आकर्षक बनाने का काम भी करते हैं। अक्सर देखा गया है कि कई महिलाएं ब्रेस्ट का आकार छोटा होने की वजह से शर्मिंदगी महसूस करती हैं और इसी के चलते उनमें आत्मविश्वास की कमी आ जाती है। ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के लिए कई महिलाऐं दवाइयों का सेवन करती हैं, जिनसे उनको फायदा होने के स्थान पर नुकसान की सम्भावना ज्यादा रहती है।

आज हम अपनी महिला पाठकों के लिए कुछ ऐसे घरेलू उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से उन्हें बड़े और आकर्षक स्तन मिलेंगे और उनके व्यक्तित्व में निखार आएगा। आइए जानते हैं और डालते हैं एक नजर इन उपायों पर. . . . .

जैतून के तेल का इस्तेमाल
प्रतिदिन 20 से 30 मिनट की ब्रेस्ट मसाज करनी चाहिए। ब्रेस्ट को बिना हानिकारक परिणाम के बड़ा करने के लिये यह सबसे असरदार उपाय है। मसाज करने से ब्रेस्ट में रक्त का प्रवाह तेज होता है जिससे हार्मोन्स और मांसपेशियों का विकास होता है। मसाज के लिए आप अलसी, सरसों या जैतून के तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। वैसे आप चाहे तो इसके लिए क्रीम का प्रयोग भी कर सकती हैं। लेकिन ध्यान रखें आयल की मसाज हलके हाथों से ही करें।

डेयरी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल
दूध और उससे बने खाद्य पदार्थों में फैट अधिक मात्रा में पाया जाता है और इनके सेवन से ब्रेस्ट में फैट बढ़ता है। इसके अतिरिक्त अपने खाद्य पदार्थों में ऐसी चीजों को शामिल करें जिनमें वसा की मात्रा अधिक हो। इससे आपके शरीर का वजन भी बढ़ सकता है तो साथ में एक्सरसाइज करा न भूलें।

अलसी के बीज का इस्तेमाल
ब्रेस्ट के आकार को बढ़ाने में अलसी के बीज भी बहुत मददगार होते हैं। अलसी के बीजों को चबाकर खाने से छोटी ब्रेस्ट को बड़ा किया जा सकता है। आप चाहे तो इसे अपने सलाद में सम्मिलित कर सकती हैं। लेकिन हां, एक बात का ध्यान रखें प्रेग्नेंसी के समय इनका सेवन नहीं करें।


#सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!


इन उपायों से मिलेंगे आकर्षक स्तन, व्यक्तित्व में आएगा निखार Next
These measures will give attractive breasts, personality will improve

Mixed Bag

Ifairer