1 of 1 parts

त्वचा पर पडे स्ट्रेच मार्क्स हटाने के कुछ उपाय

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Mar, 2019

त्वचा पर पडे स्ट्रेच मार्क्स  हटाने के कुछ उपाय
त्वचा पर जैसे पिंपल, रिंकल्स परेशानी करते हैं वैसे ही स्ट्रेच मार्क्स यानी शरीर पर पड़ी लंबी और पतली लाइनें। यह स्ट्रेच मार्क्स प्रेगनेंसी के वक्त या फिर अचानक मोटे हो जाने पर पड जाती है। स्ट्रेच मार्क्स पहले लाल रंग की दिखाई देते हैं लेकि बाद में इनका रंग बदल जाता है। यह स्ट्रेच मार्क्स अधिक चर्बी वो भाग, बाजू, पेट,ब्रेस्ट, पीठ पर जांघों पर दिखाई देते हैं। कई केसों में तो त्वचा पर पडे स्ट्रेच मार्क्स अपने आप ही गायब हो जाते हैं लेकिन ज्यादातर केसों में यह नहीं जाते। हालांकि वक्त के साथ यह निशान मिट जाते हैं, लेकिन इसे हटाने के लिए मशक्कत करनी पडती है। तो आइये जानते हैं स्ट्रेच मार्क्स हटाने के कुछ उपाय को...

एलोवेरा-: स्ट्रेस माक्र्स पर ताजा एलोवेरा का गूदा मसाज करने से त्वचा टोन होती है और इसमें शामिल एंजाइम खराब हो चुकी त्वचा को हटा कर दूसरी त्वचा को हाइड्रेट करता है।

प्रेगनेंसी में पडे स्ट्रेच मार्क को दूर करने के लिये कोकोआ बटर का प्रयोग सबसे ज्यादा होता है। यह त्वचा को नम कर के डैमेज हुई टिशू को सही करता है।

आलू का रस:-आलू को टुकडों में काटकर स्ट्रेच माक्र्स वाले स्थान पर लगाएं। 5-10 मिनट तक इसे ऐसे ही रहने दें। फिर बाद में साफ पानी से धो लें।

अंडे का सफेद भाग को निकालें। इस भाग को स्ट्रेस माक्र्स पर लगाएं और 15 मिनट तक रहनेे दें। फिर पानी से धो लें।

#क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज


some tips for removing stretch marks on skin,stretch marks,stretch marks lines red colors,health care,removing stretch marks

Mixed Bag

error:cannot create object