1 of 1 parts

स्मार्टफोन पीढ़ी हमारे लिए बड़ा अवसर : कैनन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 13 Sep, 2018

स्मार्टफोन पीढ़ी हमारे लिए बड़ा अवसर : कैनन
टोक्यो। ज्यादा से ज्यादा लोग खासतौर से युवा स्मार्टफोन के जरिए फोटो खींच रहे हैं और जापान की कैमरा दिग्गज कैनन ने इसे बड़ा अवसर करार दिया है और कहा कि इससे उसके लिए एक विशाल कारोबारी अवसर पैदा हो रहा है, क्योंकि लोग अब फोटोग्राफी में कुछ बड़ा और बेहतर अनुभव करना चाहते हैं, जिसे कैमरा और इमेजिंग प्रोसेसर के माध्यम से आसानी से मुहैया कराया जा सकता है।

साल 2017 में करीब दुनिया भर में 1,300 अरब तस्वीरें खींची गई, जबकि साल 2013 में यह आंकड़ा 660 अरब का था और इनमें से अधिकांश तस्वीरें स्मार्टफोन से खींची गई।

कैनन के इमेज कम्यूनिकेशन व्यापार परिचालन के कार्यकारी अधिकारी गो तोकुरा का कहना है, ‘‘आज ज्यादा से ज्यादा लोग हाईएंड कैमरा खरीद रहे हैं, ताकि स्मार्टफोन एक्सपीरिएंस को बेहतर बना सकें। जल्द ही डिजिटल अपनाने वाले लोगों की संख्या में और ज्यादा बढ़ोतरी होगी और उनमें ज्यादातर 10 से 50 साल की आयु वर्ग के लोग होंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमारा लक्ष्य नए व्यवसायों को बनाने और हमारे ईओएस कैमरा के पारिस्थितिकी तंत्र को सुदृढ़ बनाने का है।’’

कैनन के मुख्यालय में यहां चुनिंदा पत्रकारों को संबोधित करते हुए तोकुरा ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य एक ब्रांड न्यू इमेजिंग दुनिया बनाने का है, जहां हाईएंड स्मार्टफोन्स कैमरा अनुभव के भविष्य का फैसला करेंगे।

टोकुरा ने कहा, ‘‘हालांकि कांपैक्ट और एंट्री लेवल का कैमरा बाजार घट रहा है, क्योंकि लोग स्मार्टफोन से ही तस्वीरें खींच रहे हैं। लेकिन पेशेवर और प्रीमियम कैमरा का बाजार वास्तव में बढ़ रहा है और हमारे ईओएस सीरीज को असाधारण सफलता मिली है।’’

उन्होंने कहा कि इस साल युवाओं के लिए हम तीन कांसैप्ट मॉडल - एमएफ टेलीफोटो कैमरा, इंटेलीजेंट कंपनी कैमरा और एक आउटडोर एक्टिविटी कैमरा लेकर आए हैं।

तोकुरा ने कहा, ‘‘इसके अलावा वेयरेबल कैमरे हैं, एडब्ल्यूएस डीपलेंस (डीप लर्निंग सक्षम वीडियो कैमरा), गूगल क्लिप्स, गैलेक्सी केयर 360 और कैमरा-इक्विप्ड ड्रोन्स है।’’ (आईएएनएस)

#आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप


Smartphone,growth opportunity,Canon

Mixed Bag

error:cannot create object