1 of 1 parts

बातूनी लोगों से बचना मुश्किल है...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 Oct, 2017

बातूनी लोगों से बचना मुश्किल है...
अकसर हम बातूनी इंसानों के व्यवहार से परेशान हो जाते हैं। ऎसे में यह समझ में नहीं आता है कि इनसे कैसे अपना बचाव करें। तो ऎसे में ध्यान दीजिये इन कुछ टिप्स पर- आपके किसी फ्रेंड को ऎसी बुरी आदत हो तो आप उसको बहुत ही प्यार से बताये और समझाएं कि उसकी यह अदात बहुत बुरी है और इससे दूसरे लोगों को परेशानी भी होती है।

अगर कभी आपको भी ऎसा इंसान मिल जाए तो और वह सामने वाले को अपनी बात बोलने का मौका ही ना देता हो बस अपनी ही बातें करता हो तो ऎसे माहौल में आपको मौके का लाभ उठाना आना चाहिए। जैसे ही वह कुछ भी खाने या पीने के लिए कुछ टाइम के लिए चुप हो आप उसी समय बोलना शुरू कर दें। इससे उसे ज्यादा बोलने का मौका नहीं मिलेगा और अपनी बात भी कह पाएंगें। अगर कभी कोई ऎसा व्यक्ति आपसे मिलने की इच्छा जाहिर करे तो उसे पहले ही बता दें कि आपके पास समय बहुत कम है।

इससे आप बोर होने से बच जाएंगे। अगर आपका कोई रिश्तेदार या दोस्त बहुत ज्यादा बोलने वाला होतो आप उसकी हर बात का संक्षिप्त जवाब दें। इससे बातचीत को जल्द खत्म करना आसान हो जाएगा। दोस्तों और रिश्तेदारों के बीच बातूनी लोगों की ऎसी छवि बन जाती है कि अगर वेकिसी परेशानी में हों तो भी लोग उनकी बातें सुनने को तैयार नहीं होते। ऎसा करना उचित नहीं है। अगर आपका कोई दोस्त या रिश्तेदार सचमुच परेशान हो तो उस समय उसकी बातें ध्यान से सुनकर उसे सही राय दें और फ्यूचर में मदद करने का भरोसा दें।

#वक्ष का मनचाहा आकार पाएं


save yourself from Talkative people,

Mixed Bag

error:cannot create object