1 of 1 parts

Relationship Tips: कपल्स के बीच में हिट है स्लीप डाइवोर्स, जानिए क्या है नया ट्रेंड

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 May, 2024

Relationship Tips: कपल्स के बीच में हिट है स्लीप डाइवोर्स, जानिए क्या है नया ट्रेंड
आज के समय में रिलेशनशिप में कल बदलाव आ गए हैं बहुत सारे नए-नए ट्रेंड भी देखने को मिल रहे हैं। आपने देखा होगा कि अब कपल्स डाइवोर्स और ब्रेकअप की पार्टी को सेलिब्रेट करते हैं इसी तरह से एक नया ट्रेंड भी देखने को मिल रहा है। दरअसल इस समय स्लिप डायवोर्स कपल के बीच में लोकप्रिय हो रहा है। इतना ही नहीं यह ट्रेंड नींद से जुड़ा हुआ है तो चलिए जानते हैं कि आखिर यह ट्रेंड क्या है और इसके फायदे और नुकसान क्या हो सकते हैं।

क्या है स्लीप डाइवोर्स

आपको बता दें कि, स्लिप डाइवोर्स में कपल्स ब्रेकअप या फिर तलाक नहीं करते हैं, बल्कि एक ही घर में रहकर अलग-अलग सोना पसंद करते हैं। ऐसा इसलिए किया जाता है क्योंकि एक दूसरे को डिस्टर्ब किए बिना रात की नींद पूरी कर सके। इस तरह से देखा जाए तो कपल्स इमोशनल लेवल से अलग नहीं होते हैं।

स्लीप डाइवोर्स के फायदे

स्लीप डाइवोर्स की बात करें तो यह ट्रेंड लोगों के बीच में छा गया है, लेकिन इसका एक यह फायदा है कि अलग-अलग सोने से नींद अच्छी तरह से पूरी हो जाती है जो की हेल्थ के लिए बेहद जरूरी है।

स्लीप डाइवोर्स से कपल्स का फिजिकल और इमोशनली ब्रांड बेस्ट हो जाता है। वहीं, एक रिलेशनशिप में पर्सनल स्पेस भी बहुत जरूरी होता है अकेले सोने से अच्छा फील होता है। कई बार ऐसा भी होता है कि पार्टनर खर्राटे लेते हैं जिसकी वजह से नींद पूरी नहीं होती इसलिए अकेला सोना बेहतर है।

क्या है स्लिप डाइवोर्स के नुकसान

स्लीप डिवोर्स के जितने फायदे हैं उतने नुकसान भी है क्योंकि कपल्स के बीच में गलतफहमी और दूरियां पैदा हो जाती है। वह एक दूसरे पर भरोसा नहीं करते कई बार यह ट्रेंड उनके लिए मुसीबत भी बन जाता है।

#गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में


Relationship Tips, Sleep divorce, Sleep divorce is a hit among couples, know what is the new trend

Mixed Bag

Ifairer