1 of 1 parts

Relationship Tips: क्या आप भी है टॉक्सिक रिलेशनशिप का शिकार, पार्टनर की है ये आदतें तो सुधारें

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Apr, 2024

Relationship Tips: क्या आप भी है टॉक्सिक रिलेशनशिप का शिकार, पार्टनर की है ये आदतें तो सुधारें
हर रिश्ता प्यार के कारण ही खास बना रहता है और रिश्ता तभी सफल हो पाता है, जब प्यार और विश्वास दोनों तरफ से हो एक तरफ नहीं जब दो लोग एक साथ रहते हैं तो कई बातों को लेकर मतभेद हो जाता है। कई बार बात इतनी ज्यादा बिगड़ जाती है कि धीरे-धीरे रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है। रिलेशनशिप को आगे बढ़ाने के लिए प्यार की जरूरत होती है लड़ाई झगड़े तो हर कपल के बीच में होते हैं। लेकिन हमेशा लड़ते रहना खुशहाल रिश्ता भी बदल देता है हमेशा एक दूसरे पर शक करना पार्टनर को कंट्रोल करना यह सब टॉक्सिक रिश्ते के संकेत है। आज इस आर्टिकल में हम आपको टॉक्सिक रिलेशनशिप के कुछ संकेत के बारे में बताएंगे हो सके तो आप समय रहते इन चीजों को सुधार लीजिए वरना आपका रिश्ता खराब हो सकता है।

छोटी-छोटी बात पर लड़ना


जब दो लोग साथ रहते हैं तो उन्हें एक साथ घूमने मिलने में काफी समय लग जाता है। कई बार शादी के बाद भी दूल्हा-दुल्हन के बीच में मतभेद हो जाते हैं जैसे ही कुछ समय बीत जाता है तो छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई होने लग जाती है ऐसे में आपको सोने की जरूरत है। आपको अपने पार्टनर की भावनाओं को समझने की जरूरत है अक्षर पति-पत्नी में लड़ाई झगड़े होते हैं लेकिन हर बार ऐसा होना। आपके रिश्ते को खराब कर सकता है ऐसे में आपको थोड़ा मिश्योर बनना पड़ेगा और इन छोटी लड़ाइयां को इग्नोर करना पड़ेगा।

शक करने की आदत


अगर आप अपने पार्टनर पर हद से ज्यादा शक करते हैं तो इस तरह से आपका रिश्ता खराब हो सकता है पार्टनर को झूठा ठहरने की वजह से अक्सर लड़ाई हो जाती है। अगर आपका पति या पार्टनर आप पर शक कर रहा है तो आप टॉक्सिक रिलेशनशिप के शिकार में है। आपको एक दूसरे पर भरोसा रखना चाहिए आजादी से और खुशी से अपनी जिंदगी जीनी चाहिए।

टॉक्सिक रिलेशन से बाहर निकले

अगर आपका रिश्ता टॉक्सिक बन जाता है तो इसे झेलते ना रहे बल्कि जल्दी से जल्दी बाहर निकालने के बारे में सोचें रिश्ता तोड़ने के लिए कोई बहाना ना दें बल्कि जो भी बात हो उसे साफ तरीके से करें।

#ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...


Relationship Tips

Mixed Bag

Ifairer