1 of 4 parts

प्यारी बहिनों के लिए गिफ्ट

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Aug, 2017

प्यारी बहिनों के लिए गिफ्ट
प्यारी बहिनों के लिए गिफ्ट
रक्षाबंधन भाईबहनों का पावन त्यौहार है, जो मुख्यत: हिन्दुओं में मनाया जाता है पर इसे भारत के सभी धर्मों के लोग समान उत्साह और बडे जोरो-शोरो से मनाते हैं। देखा जाए तो यही एक ऐसा विशेष दिन है जो भाईबहनों के लिए बना है। वैसे तो भारत में भाईबहनों के बीच प्रेम और कर्तव्य की भूमिका किसी एक दिन ही खास नहीं होता बल्कि रक्षाबंधन के धार्मिक महत्व की वजह से ही यह दिन इतना महत्त्वपूर्ण बना हैं। यह त्यौहार आज भी बेहद उत्साह के साथ मनाया जाता है। अगर बहिन की शादी किसी दूसरे शहर में हुई है तो रक्षाबंधन वाले दिन भाई बहिन के घर जाकर अपनी कलाई पर राखी बंधवाता है लेकिन समय तेजी से बदल रहा है। अब जबकि वल्र्ड वाइड वेब यानि सारी दुनिया में अपनी पसंद की राखी खरीदने का ऑप्शन आपके सामने हो तो आप खरीदारी सरल तरीके से बढ रहा है और यह ना केवल किफायती है, राखियों की वैरायटी आपको देखने को मिलती है वहीं भाईयों के लिए भी ऑप्शन कम नहीं हैं वे भी अपनी प्यारी बहिनों के लिए गिफ्ट मौजूद हैं।

आमतौर पर अपनी बहिन को नकद राशि देने का प्रचलन रहा है लेकिन टे्रण्ड्स रहे हैं और वर्तमान में कुछ प्रचलित उपहार इस प्रकार है।


 


#जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


प्यारी बहिनों के लिए गिफ्ट Next
Rakhi gift ideas for sister, strong releation, Importance of raksha bandhan, borther and sister relation, raksha bandhan festival, history of raksha bandhan, rakhi, astha and bhakti

Mixed Bag