1 of 5 parts

शरीर को तंदुरूस्त रखने के प्राकृतिक तरीके...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 Oct, 2014

स्वास्थ्य को तंदुरूस्त रहने के प्राकृतिक तरीके...
शरीर को तंदुरूस्त रखने के प्राकृतिक तरीके...
शरीर को अंदर और बाहर से तंदुरूस्त रखकर ही आप खुद को तरोताजा रख सकते हैं। तरल पदार्थ शरीर में जान फूंकने का काम करते हैं जबकि हम खाना में इन्हें बहुत कम ही जगह देते हैं। ठंडी या गर्म हवा या तेज धूप में त्वचा की नमी बनाए रखने के लिए प्रतिदिन 8-10 गिलास पानी जरूर पिएं क्योंकि पानी पीने से शरीर को अंदर पैदा हुए हानिकारक पदार्थ यूरिन के जरिए बाहर निकल जाते हैं। नारियल पानी, जूस आदि का सेवन करने से शरीर में तरावट बनी रहती है।
स्वास्थ्य को तंदुरूस्त रहने के प्राकृतिक तरीके... Next
Natural stay healthy news, healthy food articles, healthy vegetables news, winter health care tips articles, body healthy remedies care tips articles, juice drink news, healthy juice news

Mixed Bag

News

मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि वह खुद से प्यार 
करती हैं और महामारी के दौरान उन्होंने उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है
 जो उन्हें खुश करती हैं। भूमि ने कहा,
मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि वह खुद से प्यार करती हैं और महामारी के दौरान उन्होंने उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है जो उन्हें खुश करती हैं। भूमि ने कहा, "एक चीज जो मैंने अपने बारे में सीखी है, वह यह कि मुझे अलग, भीड़ से दूर रहना पसंद है। मैंने खुद से प्यार किया है। मैंने बहुत से लोगों को शिकायत करते देखा कि वे घर पर बोर हो चुके हैं या वे बाहर नहीं जा सकते। मैं भी एक एक्सट्रोवर्ट हूं, मैं एक बहुत ही सामाजिक व्यक्ति हूं, लेकिन इस क्वारंटाइन ने मुझे यह एहसास दिलाया है कि मैं लोगों से मिलने की बजाय अलगाव पसंद करती हूं, क्योंकि मैं वास्तव में लोगों के संपर्क में नहीं हूं।"उन्होंने आगे कहा, "मैं किताबे पढ़ने पर जोर दे रही हूं, ज्यादा टेलीविजन नहीं देखा, लेकिन अब शो देखना शुरू कर दिया है। मैंने अपनी मां के साथ बहुत समय बिताया है, और ईमानदारी से कहूं तो ऐसे दिन भी थे जब मैंने कुछ नहीं किया।"भूमी का कहना है कि आत्म-प्रेम खुशी की चाबी है और उसने इस लॉकडाउन में खुद को प्राथमिकता दी है।उन्होंने आगे कहा, "मैंने जीवन में जो कुछ भी महत्वपूर्ण है, उसे प्राथमिकता दी है। मैंने खुद को फिर से शिक्षित किया है। लेकिन सबसे बड़ी सीख यह रही है कि मुझे अकेले रहना बहुत पसंद है।" (आईएएनएस)

Ifairer