1 of 2 parts

दूध आपकी सेहत के साथ-साथ आपकी त्वचा में भी ला सकता है निखार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 Aug, 2020

दूध आपकी सेहत के साथ-साथ आपकी त्वचा में भी ला सकता है निखार
दूध आपकी सेहत के साथ-साथ आपकी त्वचा में भी ला सकता है निखार
दूध में कई तरह के गुण होते हैं। ये आपकी सेहत के साथ-साथ आपके निखार को भी बनाता है। ऐसे ही अपनी सुंदरता में निखार लाने के लिए महिलाएं कई चीजों और सौंदर्य प्रसाधनों का सहारा लेती हैं। लेकिन उन सब को छोडक़र आप घरेलु तरीके भी अपना सकती हैं और उनमे से ही एक है दूध, जिसके बारे में आपको जानकारी देने जा रहे हैं।

चेहरे पर मुंहासों की समस्या हो या झुर्रियां की या फिर दाग-धब्बे, दूध और शहद जैसे घरेलू उपाय की मदद से यह धीरे-धीरे गायब होने लगते हैं और चेहरे पर निखार आने लगता है। अगर आपको विश्वास नहीं हो रहा है कि आप दूध से चेहरे पर कैसे निखार ला सकते है, आइए जानते है।

शहद और दूध क्लींजर...
चेहरे में छिपी गंदगी या मैल को साफ करने के लिये दूध में शहद को मिलाकर लगाए क्योकि शहद त्वचा के लिए टॉनिक का काम करता है। जिसे खाने से और लगाने से स्किन ग्लो करने लगती है। स्किन को गोरा बनाने के लिए एक छोटे चम्मच में शहद लेकर दूध के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाए और 10 मिनट तक लगे रहने दे। इसके बाद चेहरे पर से इसे पानी से धोने के बाद आप खुद ही महसूस करने लगेंगी।

रंग में निखार और मुलायम त्वचा...
दूध को पूरे शरीर पर मलने से त्वचा मुलायम होती है और निखार आता है। 2 चम्मच दूध की मलाई में एक चम्मच शहद मिलाकर अपनी त्वचा पर लगाए। इससे त्वचा की खुश्की कम होती है। दूध और गुलाब जल मिलाकर पूरे शरीर पर मालिश करने से त्वचा का रंग धीरे-धीरे निखरना शुरू हो जाता है।

#सावधान! रसोई में रखी ये 5 चीजें, बन सकती है जहर!


दूध आपकी सेहत के साथ-साथ आपकी त्वचा में भी ला सकता है निखार Next
Milk, skin, दूध के गुण,दूध से सुंदरता में निखार,milk face mask for skin glow,life style, health, beauty tips, Remove wrinkles

Mixed Bag

Ifairer